Thursday, August 4, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

कर्नाटक में कल से खुलेंगे स्कूल, सीएम ने दी जानकारी

by Priya Pandey
0 comment

कर्नाटक में जारी हिजाब विवाद के बीच मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने रविवार को स्कूल को फिर से खोलने को लेकर बड़ी बात कही है। सीएम बसवराज बोम्मई ने जानकारी देते हुए बताया कि सोमवार यानि 14 फरवरी से 10वीं कक्षा तक के स्कूल खुलेंगे। उन्होंने कहा कि मैंने डीसी, एसपी और स्कूल प्रशासन को शांति समिति की बैठक आयोजित करने का निर्देश दिया है। वहीं, उच्च कक्षाओं के स्कूल और डिग्री कॉलेज स्थिति की समीक्षा के बाद फिर से खुलेंगे।

हाईकोर्ट के आदेश के बाद कर्नाटक सरकार ने स्कूलों को खोलने का आदेश दिया है। कक्षा एक से 10 तक के स्कूल सोमवार यानी 14 फरवरी से खुलेंगे। गौरतलब है कि कर्नाटक हाईकोर्ट ने मामले को लेकर अंतरिम आदेश दिया था। इसके तहत स्कूलों को तत्काल खोलने के साथ और धार्मिक कपड़े पहनने पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। स्कूल खोले जाने के आदेश के बाद सीएम बसवराज बोम्मई ने सभी जिलों के जिला अधिकारियों, पुलिस अधीक्षकों व अन्य अधिकारियों के साथ वीडियो कॉफ्रेंसिंग कर बैठक की।

कॉलेज खोलने पर फैसला जल्द

हुबली में एक प्रेस वार्ता के दौरान सीएम बसवराज बोम्मई ने कहा कि, कल से 10वीं तक के स्कूल खुलेंगे। मैंने डीसी, एसपी और स्कूल प्रशासन को शांति समिति की बैठक आयोजित करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि, उच्च कक्षाओं के स्कूल और डिग्री कालेजों की स्थिति की समीक्षा बैठक करने के बाद उन्हें बाद में खोला जाएगा।

About Post Author