Monday, August 8, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

यूक्रेन में केरल के 2,320 छात्रों की सुरक्षा के मद्देनज़र सीएम पिनाराई विजयन ने लिखी विदेश मंत्री को चिठ्ठी

by Disha
0 comment

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने विदेश मंत्री एस जयशंकर को पत्र लिखकर यूक्रेन में राज्य के 2,320 छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने में उनकी सहायता का अनुरोध किया है।

 

Credit- The Hindu

 

सीएम ने लिखा है कि कई छात्र अपनी पढ़ाई में ब्रेक नहीं चाहते हैं इसलिए वे वहीं रुक रहे हैं। उन्होंने विदेश मंत्री से उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हस्तक्षेप करने को कहा।

बता दें कि व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन के ख़िलाफ़ युद्ध की घोषणा कर दी है। उन्होंने कहा कि रूसी और यूक्रेनी बलों के बीच संघर्ष “अपरिहार्य”(inevitable) है। पुतिन ने यूक्रेन के सेवा सदस्यों से “अपने हथियार डालने और घर जाने” के लिए भी कहा।

उन्होंने कहा कि विशेष सैन्य कार्रवाई “यूक्रेन के विसैन्यीकरण और विमुद्रीकरण के उद्देश्य से” की गई है। इस बीच, यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने कहा कि उन्होंने अपने रूसी समकक्ष व्लादिमीर पुतिन के साथ बातचीत की जो एक बार फिर असफल ही रही।

ज़ेलेंस्की ने कहा कि रूस जल्द ही “यूरोप में एक बड़ा युद्ध” शुरू कर सकता है। वलोडिमिर ज़ेलेंस्की का बयान ऐसे समय में आया है जब यूक्रेन को रूसी आक्रमण के ख़तरों का सामना करना पड़ रहा है। यूक्रेन सरकार ने रूस के साथ टकराव के कारण पूर्वी यूक्रेन में हवाई अड्डों को आधी रात से सुबह 7 बजे तक बंद कर दिया था।

About Post Author