Wednesday, August 10, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

बैंगलोर ने कोलकाता को 3 विकेट से हराया

by Priya Pandey
0 comment

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 के छठे मैच में आज यानि बुधवार को नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने एक रोमांचक मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (आरसीबी) को तीन विकेट से हरा दिया। बैंगलोर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। लेकिन कोलकाता की बल्लेबाजी काफी निराशाजनक रही और टीम 18.5 ओवर में 128 रन पर ढेर हो गई।

आंद्र रसेल अपना 400वां टी20 मैच खेल रहे कोलकाता के टॉप स्कोरर रहे, जिन्होंने सर्वाधिक 25 रन बनाए। उनके अलावा उमेश यादव दूसरे टॉप स्कोरर रहे, जिन्होंने 12 गेंदों पर दो चौके और एक छक्के की मदद से 18 रन बनाए। बैंगलोर के लिए वानिंदु हसरंगा सबसे सफल गेंदबाज रहे, जिन्होंने 4 ओवर में 20 रन देकर सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए। उनके अलावा आकाश दीप ने तीन और हर्षल पटेल ने दो जबकि मोहम्मद सिराज ने एक विकेट लिए।

बैंगलोर के लिए कोलकाता के पूर्व कप्तान दिनेश कार्तिक ने विजयी चौका लगाया। इससे पहले कोलकाता की बल्लेबाजी पूरी तरह फ्लॉप रही और उसने 18.5 ओवरों में सभी विकेट खोकर 128 रन बनाए। जवाब में बैंगलोर ने 19.2 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 132 रन बनाते हुए जीत दर्ज की। बैंगलोर को आखिरी ओवर में 7 रन चाहिए थे और दिनेश कार्तिक ने पहली ही गेंद पर छक्का उड़ा दिया। इसके बाद उन्होंने दूसरी गेंद पर चौका जड़ते हुए बैंगलोर को जीत दिला दी।

About Post Author