Monday, August 8, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

टी20 सीरीज से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, दो दिग्गज खिलाड़ी सीरीज से हुए बाहर

by Priya Pandey
0 comment

भारतीय क्रिकेट टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज से पहले बड़ा झटका लगा है। टीम के उप-कप्तान केएल राहुल और ऑलराउंडर अक्षर पटेल सीरीज से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर बताया कि दोनों खिलाड़ी फिटनेस कारणों से तीन मैचों की टी20 सीरीज में नहीं खेल पाएंगे। ये सीरीज 16 फरवरी से शुरू होगी और सभी मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले जाएंगे। राहुल हाल ही में वनडे सीरीज का हिस्सा थे, लेकिन सिर्फ दूसरे वनडे में शामिल हो सके थे।

बीसीसीआई ने अपने बयान में बताया कि राहुल को दूसरे वनडे के दौरान चोट लगी, जबकि अक्षर पटेल कोरोना संक्रमण से उबर रहे हैं। बोर्ड ने बताया, “9 फरवरी को दूसरे वनडे में फील्डिंग के दौरान राहुल की बाईं हैमस्ट्रिंग के ऊपरी हिस्से में खिंचाव आ गया था जबकि हाल ही में कोरोना संक्रमण से उबरने के बाद अक्षर पटेल ने अपने रिहैबिलिटेशन का अंतिम चरण शुरू कर दिया है। ये दोनों अब अपनी चोट की आगे की देखभाल के लिए बेंगलुरू में नेशनल क्रिकेट एकेडमी जाएंगे।”

बीसीसीआई ने दोनों खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट का भी ऐलान कर दिया। बोर्ड ने युवा ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ और मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज-पार्ट टाइम ऑफ स्पिनर दीपक हुड्डा को टीम में शामिल किया है। दोनों ही खिलाड़ी वनडे सीरीज का हिस्सा थे। ऋतुराज खुद वनडे सीरीज से ठीक पहले संक्रमित हो गए थे, जिसके कारण कोई भी मैच नहीं खेल पाए। वहीं दीपक हुड्डा ने पहले दो वनडे के साथ अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज किया था।

 

About Post Author