Wednesday, August 3, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

केएल राहुल ने बच्चे की सर्जरी के लिए दान किए 31 लाख रुपये

by Priya Pandey
0 comment

भारतीय क्रिकेटर केएल राहुल ने एक बीमारी से जूझ रहे 11 साल के बच्चे की मदद की है। केएल राहुल ने बच्चे की जान बचाने के लिए 31 लाख रुपये दान में दिए।

11 साल के बच्चे का नाम वरद नलवाडे है जिसे तुरंत बोन मैरो प्रत्यारोपण की जरूरत थी। बच्चे के माता-पिता ने एक एनजीओ के जरिए पैसे जुटाने की मुहिम शुरू की। वरद मुंबई के जसलोक अस्पताल में भर्ती है। जब केएल राहुल को इसका पता चला तो उन्होंने उस बच्चे की मदद की।

आपको बता दें वरद एक मध्यमवर्गीय परिवार का बच्चा है। उसकी बीमारी पर पिता के पीएफ का पैसा भी लग गया। पांचवीं क्लास में पढ़ने वाले वरद मुंबई के जसलोक अस्पताल में भर्ती है और उसे अप्लास्टिक एनीमिया नाम की दुर्लभ बीमारी है। इस बीमरी की वजह से उसका एक सामान्य बुखार ठीक होने में भी महीनों लग जाते थे। वरद के इलाज का एकमात्र इलाज बोन मैरो ट्रांसप्लांट था जिसके लिए केएल राहुल ने पैसे दिए हैं।

राहुल ने इस बारे में कहा, “जब मुझे वारथ की स्थिति के बारे में पता चला, तो मेरी टीम ने गिवइंडिया से संपर्क किया, ताकि हम उसकी हर तरह से मदद कर सकें। मुझे खुशी है कि सर्जरी सफल रही और वह अच्छा कर रहे हैं। मुझे उम्मीद है कि वारथ जल्द से जल्द अपने पैरों पर खड़ा हो जाएगा और अपने सपनों को हासिल करने के लिए आगे बढ़ेगा। मुझे उम्मीद है कि मेरा योगदान अधिक से अधिक लोगों को आगे आने और जरूरतमंद लोगों की मदद करने के लिए प्रेरित करेगा।”

About Post Author