September 28, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

IND vs ENG : कोहली और शार्दूल के अर्धशतक की बदौलत भारत ने बनाये 191 रन, इंग्लैंड की खराब शुरुआत

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला केनिंग्टन ओवल में खेला जा रहा है। भारतीय टीम पहली पारी में सिर्फ 191 रन ही बना सकी।

भारत की तरफ से शार्दूल ठाकुर ने 57 और कप्तान विराट कोहली 50 रन बनाए। वहीं, इंग्लैंड के लिए क्रिस वोक्स ने 4 विकेट चटकाए।

इंग्लैंड की खराब शुरुआत

इंग्लैंड की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और पहले दिन स्टंप्स तक उसका स्कोर 3 विकेट पर 53 रन रहा। रोरी बर्न्स 5 रन बनाकर और हसीब हमीद बिना खाता खोले आउट हो गए। दोनों विकेट जसप्रीत बुमराह ने लिए। वहीं,  जो रूट ने मात्र 21 रन का योगदान दिया। रुट को उमेश यादव ने बोल्ड किया। डेविड मलान (26) और नाइट वाचमैन क्रेग ओर्टन (1) क्रीज पर हैं।

शार्दूल ने की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

पहले दिन के अंतिम सत्र में शार्दूल ठाकुर ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी फैंस का खासा मनोरंजन किया। शार्दूल ने मात्र 31 गेंदों पर अपने टेस्ट करियर का दूसरा अर्धशतक पूरा किया ठाकुर 36 गेंदों पर 57 रनों की शानदार पारी खेलकर आउट हुए। उमेश यादव और शार्दूल ठाकुर के बीच आठवें विकेट के लिए 48 गेंदों पर 63 रनों की साझेदारी देखने को मिली। बता दें शार्दूल टेस्ट क्रिकेट में भारत की ओर से दूसरा सबसे तेज अर्धशतक जमाने वाले बल्लेबाज बन गए। सबसे तेज अर्धशतक कपिल देव के नाम है जिन्होंने 31 गेंदों में बनाया था।

विराट ने रचा इतिहास, सचिन को छोड़ा पीछे

विराट कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 23,000 रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। कोहली ने 490 पारियों में यह रिकॉर्ड बनाया और सचिन तेंदुलकर (522) को पीछे छोड़ दिया। विराट अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 23 हजार रन बनाने वाले भारत के तीसरे और दुनिया के सातवें खिलाड़ी बने।

Translate »