Wednesday, August 3, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

बीरभूम जांच को लेकर राज्यभर में छापेमारी, भारी संख्या में बम और बंदूकें बरामद

by Priya Pandey
0 comment

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के द्वारा दिए निर्देश के बाद बमों और अवैध आग्नेयास्त्रों के खिलाफ राज्यभर में अभियान तेज है। इस क्रम में दूसरे दिन शनिवार को भी पुलिस ने राज्य के विभिन्न जिलों से भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक बरामद किए हैं।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को बीरभूम के बोगटूई गांव में हिंसा पीड़ितों से मुलाकात करने के बाद पुलिस महानिदेशक को निर्देश दिया था कि दस दिनों के भीतर प्रदेश में जहां भी अवैध रूप से हथियार, गोली-बारूद और बम जमाकर कर रखे गए हैं उसे बरामद करें। पिछले दो दिनों में चार सौ से अधिक बम और करीब 20 आग्नेयास्त्र व एक दर्जन से अधिक गोलियां बरामद की गई है।

इस बीच, कलकत्ता हाईकोर्ट के आदेश के बाद आज सीबीआई की टीम घटना स्थल का दौरा करेगी। सीबीआई (CBI) की टीम पीड़ितों और गवाहों से बात करेगी. इसके साथ ही पूरे मामले की औपचारिक रूप से जांच शुरू करेगी।

दक्षिण 24 परगना के बरुईपुर थाना जिला पुलिस थाना में तलाशी व नाका चेकिंग चलाया गया। इस दौरान भारी मात्रा में अवैध आग्नेयास्त्र बरामद हुए। 23 गैर जमानती वारंट अपराधियों को गिरफ्तार किया गया। भांगर पुलिस ने सूत्र के जरिए सूचना मिलने पर भांगर के चंदनेश्वर इलाके से कबीरुल पौलन नाम के युवक को गिरफ्तार किया है। उसके पास से एक बैरल तमंचा और एक कारतूस बरामद किया गया है। काशीपुर पुलिस ने भांगर के नंगला इलाके में छापेमारी कर साहेब अली मुल्ला नाम के एक युवक को गिरफ्तार किया है। बरुईपुर पुलिस सूत्रों के अनुसार खबर रात में छापेमारी कर बरुईपुर थाना क्षेत्र के कई इलाकों से 23 गैर जमानती वारंटधारी गिरफ्तार किए गए हैं।

सूत्रों के मुताबिक 30 सदस्यीय टीम तीन भागों में बांट कर जांच शुरू करेगी। पहली टीम आज रामपुरहाट थाने में जाकर पुलिस से केस डायरी तथा सभी दस्तावेज अपने हाथों में लेगी। वहीं दूसरी टीम घटनास्थल पर पहुंच कर जांच करेगी तथा नमूना संग्रह करेगी, जबकि तीसरी टीम जांच के सिलसिले में मृतकों के स्वजन से बातचीत करेगी।

About Post Author