Wednesday, August 3, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

भाजपा के खिलाफ साझा मोर्चा बनाने की तैयारी में सीएम ममता बनर्जी, विपक्षी मुख्यमंत्रियों से की बातचीत

by Priya Pandey
0 comment

बंगाल में बीजेपी को विधानसभा चुनाव में सीधे मुकाबले में हराने के बाद से विपक्ष का चेहरा बनीं ममता बनर्जी अभी से सक्रिय हो गई हैं। वह देश भर में विपक्षी मुख्यमंत्रियों का एक साझा मोर्चा बनाने की तैयारी कर रही हैं। सीएम ममता बनर्जी ने तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन और तेलंगाना के सीएम चंद्रशेखर राव से बातचीत की है।

सीएम ममता बनर्जी ने सोमवार को बांग्ला टीवी चैनल एबीवी आनंद से बातचीत के दौरान कहा कि उनकी स्टालिन और चंद्रशेखर राव से बातचीत हुई है। लोकसभा चुनाव के पहले सभी क्षेत्रीय दलों को एकजुट होकर बीजेपी को पराजित करना होगा। यह पूछे जाने पर क्या कांग्रेस के खिलाफ भी मुकाबला होगा। सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि उन्होंने पहले भी दूसरी पार्टियों को शामिल करने की कोशिश की थी, लेकिन उन्हें यह निर्णय करना होगा कि धर्मनिरपेक्ष कहने वाली पार्टी क्या उन लोगों के साथ आएगी।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के प्रचार के लिए लखनऊ दौरे पर थी। इस दौरान ममता ने समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव से भी इसे लेकर बातचीत की थी। सूत्रों ने आगे बताया कि ममता इसे लेकर भाजपा विरोधी राजनीतिक दलों की बैठक बुलाने की भी तैयारी कर रही हैं। यह बैठक दिल्ली अथवा दक्षिण भारत में कहीं हो सकती है। ममता की पहली पसंद चेन्नई बताई जा रही है लेकिन बाकी दलों के साथ बातचीत करके ही जगह तय की जाएगी।

बता दें कि रविवार को स्टालिन ने ट्वीट किया था, “ममता बनर्जी ने मुझसे फोन पर बात की और इस बात पर दुख जताया कि कैसे गवर्नर राज्यों में अपने अधिकारों का बेजा इस्तेमाल कर रहे हैं और संवैधानिक मर्यादा को लांघने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने विपक्षी मुख्यमंत्रियों की एक मीटिंग का सुझाव दिया है। मैंने उन्हें भरोसा दिलाया है कि डीएमके राज्यों की स्वायत्ता के मामले में साथ है।”

 

About Post Author