October 26, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

भवानीपुर में कोलकाता पुलिस ने लागू की धारा 144

कोलकाता पुलिस ने चुनाव के निर्देशानुसार मंगलवार शाम से भवानीपुर विधानसभा क्षेत्र में मतदान केंद्रों के 200 मीटर के दायरे में सीआरपीसी की धारा 144 के तहत प्रतिबंध लगा दिया।

 

 

ये प्रतिबंध 30 सितंबर को मतदान समाप्त होने तक लगाए जाएंगे। केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव, मुख्तार अब्बास नकवी, अनुराग ठाकुर और भाजपा नेता ओम पाठक सहित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से मुलाक़ात के बाद यह आदेश दिया।

चुनाव आयोग के अधिकारियों से मुलाक़ात के बाद यादव ने मीडियाकर्मियों से कहा कि प्रतिनिधिमंडल ने तृणमूल कांग्रेस के नेतृत्व वाली पश्चिम बंगाल सरकार के ख़िलाफ़ कार्रवाई की मांग की।

“हमने चुनाव आयोग से मुलाक़ात की और उन्हें बताया कि पश्चिम बंगाल में चुनाव और हिंसा एक दूसरे के पर्याय हैं। ऐसा लगता है कि दीदी और उनके कार्यकर्ताओं को चुनावों की तुलना में हिंसा पर अधिक विश्वास है। दिलीप घोष पर हमलों से पता चला है कि टीएमसी और पश्चिम बंगाल सरकार हिंसा पर विचार करती है। हम इसपर कार्रवाई की मांग करते हैं।’

केंद्रीय मंत्री ने बताया कि चुनाव आयोग ने राज्य सरकार से घटना पर एक रिपोर्ट पेश करने को कहा था, जिसमें उसने उल्लेख किया था कि इस मामले में आठ लोगों को गिरफ़्तार किया गया है।

बता दें कि कलकत्ता हाईकोर्ट ने 30 सितंबर को भवानीपुर उपचुनाव पर रोक लगाने से किया इनकार कर दिया था।
दरअसल भाजपा नेता ने पश्चिम बंगाल के भवानीपुर निर्वाचन क्षेत्र पर आगामी उपचुनाव को स्थगित करने की भी मांग की थी। इस सीट पर 30 सितंबर को वोटिंग होगी।

Translate »