Wednesday, August 3, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

पश्चिम बंगाल में भाजपा के दो विधायकों को विधानसभा से किया गया निष्कासित

by Priya Pandey
0 comment

भारतीय जनता पार्टी के दो विधायकों को बंगाल विधानसभा से निष्कासित कर दिया गया है। 7 मार्च को बजट सत्र के पहले दिन राज्यपाल जगदीप धनखड़ के उद्घाटन भाषण के दौरान सदन में बाधा पैदा करने के आरोप में भाजपा विधायक सुदीप मुखर्जी और मिहिर गोस्वामी को सदन से निलंबित कर दिया गया है।

Reuters

बंगाल विधानसभा में संसदीय कार्य मंत्री पार्था चटर्जी ने दोनों विधायकों के खिलाफ प्रस्ताव पेश किया और दोनों ही भाजपा विधायकों को मौजूदा बजट सत्र से निष्कासित करने की मांग की। जिसके बाद इस प्रस्ताव पर स्पीकर बिमान बनर्जी ने वोट कराया। जिसके बाद सुदीप मुखर्जी और मिहिर गोस्वामी को बजट सत्र से निष्कासित कर दिया गया। दोनों ही विधायकों पर सदन की कार्रवाई के दौरान नारेबाजी करने और तख्तियां दिखाने का आरोप है, जिसके चलते सदन की कार्रवाई बाधित हुई।

बता दें कि भाजपा के विरोध के चलते राज्यपाल एक घंटे तक अभिभाषण शुरू नहीं कर पाए थे और फिर अंत में भाषण की पहली व आखिरी पंक्ति पढ़कर उन्हें राजभवन लौटना पड़ा। नगरपालिकाओं के चुनाव में हिंसा को लेकर भाजपा बंगाल विधानसभा में जमकर हंगामा कर रही है। वहीं, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इसे भाजपा का पूर्व नियोजित नाटक करार दिया।

About Post Author