April 11, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

महाराष्ट्र में वैक्सीन की कमी, ख़त्म हो सकती है 3 दिन बाद वैक्सीन!

महाराष्ट्र में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं तो दूसरी तरफ वैक्सीन की कमी को लेकर बड़ी ख़बर आ रही है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने एक मीडिया चैनल से बातचीत में बताया कि मुंबई और कई शहरों में वैक्सीन की किल्लत हो रही और राज्य ने केंद्र को इस मामले में सूचित कर दिया है।

राज्य स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि सिर्फ 14 लाख डोज बची है और हमें 40 लाख डोज के ज़रूरत है जिससे रोज़ 5 लाख लोगों को वैक्सीन दे सके। इस बारे में स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन से बातचीत की है।

फडणवीस ने उठाये  सवाल

BJP नेता फडणवीस ने सरकार पर सवाल पर उठाते हुए कहा कि कोरोना की वैक्सीन सबसे ज़्यादा महाराष्ट्र राज्य को दी जा रही है, राज्य में वैक्सीन की कमी नहीं है सरकार की खराब की योजनाओं की वजह से लोगों को पर्याप्त वैक्सीन नहीं मिल रही। महाराष्ट्र भारत में ही है तो सरकार को केंद्र सरकार से बात करनी चाहिए न कि मीडिया से।

उधर महाराष्ट्र के मुख्य स्वास्थ्य सचिव प्रदीप व्यास ने न्यूज़ ऐजेंसी को बताया कि एक दो दिन में कई जिलों में वैक्सीन खत्म हो जाएगी, राज्य में क़रीब 4 लाख लोगों को प्रतिदिन वैक्सीन लगाई जा रही है। महाराष्ट्र में अब तक 82 लाख लोगों का वैक्सीनेशन हो चुका है।

महाराष्ट्र में सबसे ज़्यादा मामले

महाराष्ट्र में मंगलवार को 55,469 नए मामले सामने आए और 297 लोगों की मौत हुई। ठीक होने वालों की संख्या 34,256 है। महाराष्ट्र में हालात बुरे हैं, पुणे में वेंटिलेटर खाली नहीं है। महाराष्ट्र ने 30 अप्रैल तक सभी बीचों को बंद कर दिया है।

Translate »