Monday, August 8, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

लालू यादव को दिल्ली AIIMS ने भर्ती लेने से किया इनकार, जानें क्या है वजह

by Priya Pandey
0 comment

RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की तबीयत बिगड़ने के बाद डॉक्टरों ने उन्हें दिल्ली AIIMS रेफर कर दिया गया था। लेकिन दिल्ली AIIMS  ने एडमिट करने से इंकार कर दिया है। जिसके बाद लालू प्रसाद यादव को रांची स्थित रिम्स वापस भेजा जा रहा है। आज 3:00 बजे लालू प्रसाद यादव रिम्स पहुंच जाएंगे।

जानकारी मिली है कि AIIMS  में जांच के बाद लालू प्रसाद को भर्ती करने के लायक नहीं माना गया। इसलिए उन्हें रिम्स वापस भेजा जा रहा है। मंगलवार की रात करीब 8:30 बजे लालू प्रसाद विशेष विमान से रांची से दिल्ली लाए गए थे। उन्हें पुलिस की कस्टडी में भेजा गया था। रात को ही लालू प्रसाद के स्वास्थ्य की पूरी जांच की गई। कहा जा रहा था कि उनके किडनी में क्रेटनीन का लेवल बढ़ गया है। इसकी वजह से उनकी तबीयत ज्यादा खराब हो गई है।  लेकिन ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइंस एम्स में उन्हें ठीक-ठाक पाया गया। लालू प्रसाद यादव कल रात एम्स की इमरजेंसी पहुंचे थे। वहां कुछ घण्टे उन्हें निगरानी में रखा गया था और जांच की गई थी। इसके बाद रात को ही इमरजेंसी से उन्हें छुट्टी दे दी गई।

आपको बता दें कि मंगलवार को रिम्स में डॉक्टर और प्रबंधन की उच्च स्तरीय बैठक हुई थी। जिसमें लालू प्रसाद यादव को बेहतर इलाज के लिए एम्स भेजे जाने अनुमति दी गई थी। उसके बाद जेल की ओर से आवश्यक कार्रवाई पूरी करने के बाद लालू प्रसाद यादव को जेल भेजा गया था।

About Post Author