Wednesday, August 3, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

चारा घोटाले के 5वें केस में भी लालू यादव दोषी, 21 फरवरी को सजा का ऐलान

by Priya Pandey
0 comment

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव को चारा घोटाले के सबसे बड़े केस में सीबीआई की अदालत से बड़ा झटका लगा है। चारा घोटाला में डोरंडा कोषागार से 139 करोड़ की अवैध निकासी मामले में सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने लालू यादव को दोषी करार दिया है। CBI की विशेष अदालत ने RJD सुप्रीमो लालू यादव सहित 75 आरोपियों को दोषी करार दिया है। वहीं, 24 लोगों को बरी कर दिया गया है। सजा का ऐलान 21 फरवरी को होगा। जैसे ही RJD सुप्रीमो के दोषी करार देने की सूचना बाहर आई पटना से लेकर रांची तक उनके समर्थकों में मायूसी छा गई। कोर्ट परिसर RJD नेताओं से पटा है। पुलिस का पहरा सख्त कर दिया गया है।

आपको बता दें, इससे पहले चारा घोटाले के 4 मामले में लालू दोषी करार दिए जा चुके हैं। अभी पहले के सभी मामलों में जमानत पर बाहर थे, लेकिन मंगलवार को कोर्ट के आए फैसले से उन्हें एक बार फिर जेल जाना होगा।

29 जनवरी को CBI के विशेष न्यायाधीश एसके शशि की अदालत ने बहस पूरी होने के बाद 15 फरवरी को फैसले की तारीख निर्धारित की थी। सभी आरोपियों को कोर्ट में स्वयं हाजिर होने का आदेश दिया था। सुनवाई में उपस्थित रहने के लिए लालू 2 दिन पहले 13 फरवरी को ही रांची पहुंच गए थे।

सुनवाई के दौरान वकील प्रभात कुमार ने कहा कि लालू यादव की उम्र 75 साल हो चुकी है और वे सीनियर सिटीजन में आ चुके हैं। साथ ही उनकी तबीयत भी बहुत खराब रह रही है। उन्हें किडनी में प्रॉब्लम है। दिल्ली एम्स में इलाज चल रहा। लिहाजा उन्हें जमानत दे दी जाए। कोर्ट अब 18 फरवरी को सजा का ऐलान करेगा।

About Post Author