Thursday, August 11, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की तबीयत बिगड़ी, दिल्ली एम्स के लिए हुए रवाना

by Priya Pandey
0 comment

RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की तबीयत बिगड़ने के बाद डॉक्टरों ने उन्हें दिल्ली AIIMS रेफर कर दिया है। जिसके बाद उन्हें एयर एम्बुलेंस से दिल्ली ले जाया जा रहा है। लालू प्रसाद रिम्स से एयरपोर्ट के लिए वे रवाना हो गये हैं। लालू की किडनी 80 प्रतिशत काम नहीं कर रही है। वे रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती थे।

मंगलवार सुबह उनकी तबीयत बिगड़ने के बाद रिम्स में उनके स्वास्थ्य की स्थिति जानने के लिए मेडिकल बोर्ड बनाया गया था। जिसके बाद मंगलवार दोपहर मेडिकल बोर्ड की बैठक हुई। बैठक के बाद RIMS के डायरेक्टर डॉ कामेश्वर प्रसाद ने कहा कि लालू यादव की स्थिति खराब होती जा रही है। उनके हार्ट और किडनी पर असर हुआ है। उन्होंने कहा कि उच्चतर इलाज के लिए उन्हें AIIMS भेजा जाय।

लालू प्रसाद डायबिटीज, ब्लड प्रेशर, हृदय रोग, किडनी रोग, किडनी में स्टोन, तनाव, थैलेसीमिया, प्रोस्टेट का बढ़ना, यूरिक एसिड का बढ़ना, ब्रेन से सम्बंधित बीमारी, कमज़ोर इम्यूनिटी, दाहिने कंधे की हड्डी में दिक्कत, पैर की हड्डी की समस्या जैसी कई गंभीर बीमारियों से जूझ रहे हैं।

आपको बता दें कि डोरंडा कोषागार से 139.35 करोड़ रुपये की अवैध निकासी से जुड़े चारा घोटाला के सबसे बड़े मामले में लालू प्रसाद को सजा दी जा चुकी है। वे चारा घोटाले के पांचों मामलों में सजा काट रहे हैं। चार मामलों में उन्हें झारखंड हाईकोर्ट से जमानत मिल चुकी है और पांचवें मामले में उन्होंने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। बिहार के पूर्व सीएम व राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को सीबीआई की विशेष अदालत ने डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी मामले में 5 ‍साल जेल की सजा सुनायी है और 60 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है।

About Post Author