October 26, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

पंजाब के नए मंत्रिमंडल की सूची का अंतिम रूप तैयार, रविवार को हो सकता है शपथग्रहण समारोह

नए मंत्रिमंडल के लिए विधायकों की सूची को अंतिम रूप दे दिया गया है और अब ख़बर आ रही है कि पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी आज दोपहर राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित से मुलाक़ात करेंगे।

 

 

उन्होंने कहा कि चन्नी के आज राज्यपाल से मिलने की उम्मीद है और नए मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह रविवार को होने की संभावना है। यह घटनाक्रम चन्नी के दिल्ली से लौटने के कुछ घंटे बाद सामने आया है।

सूत्रों ने कहा कि चन्नी के नेतृत्व वाली कैबिनेट में सात नए चेहरों को जगह मिलने की संभावना है और अमरिंदर सिंह सरकार में मंत्री रहे पांच विधायकों को बाहर किया जा सकता है।

कैबिनेट विस्तार पर चर्चा के लिए चन्नी को कांग्रेस आलाकमान ने शुक्रवार को दिल्ली तलब किया था।

 

सीएम चन्नी की राहुल गांधी से मुलाक़ात

 

सूत्रों ने बताया कि पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने शुक्रवार रात दिल्ली में राहुल गांधी से मुलाक़ात की और कहा जा रहा है कि उन्होंने राज्य में नए मंत्रिमंडल के गठन पर चर्चा की। चन्नी के राजधानी से लौटने के कुछ ही घंटों बाद, कैबिनेट के विस्तार पर चर्चा करने के लिए कांग्रेस आलाकमान ने उन्हें दिल्ली बुलाया था।

सूत्रों ने बताया कि चन्नी और पार्टी के शीर्ष नेताओं के बीच पंजाब कैबिनेट में मंत्रियों के नाम तय करने को लेकर गहन विचार-विमर्श चल रहा है। उन्होंने कहा कि पिछली अमरिंदर सिंह सरकार के कुछ मंत्रियों को हटाया जाना है। पिछले कुछ दिनों में सीएम का दिल्ली का यह तीसरा दौरा है।

Translate »