April 11, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

एलजेपी के एकमात्र विधायक जेडीयू में शामिल

बिहार में अब चिराग पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी का कोई भी विधायक नहीं है। विधानसभा चुनाव में एलजेपी का प्रदर्शन ख़राब रहा था और पार्टी सिर्फ़ एक सीट जीत पाई थी। बेगुसराय की मटिहानी से राजकुमार सिंह चुनाव जीतने में सफल रहे थे। अब उन्होंने जेडीयू का दामन थाम लिया है।

राजकुमार सिंह ने बिहार विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिख कर कहा कि वे अपनी पार्टी का विलय जदयू में करना चाहते हैं. चूंकि राज कुमार सिंह अपनी पार्टी के अकेले विधायक हैं, इसलिए इसमें कोई दिक्कत नहीं आयी। हालाकि इसको लेकर कयास शुरु से ही लगाए जा रहे थे। अब चिराग पासवान की पार्टी का ना तो विधानसभा और ना ही विधान परिषद में कोई प्रतिनिधि है।

राजकुमार सिंह ने जेडीयू में शामिल होने के बाद कहा है कि वो नीतीश कुमार से हमेशा से प्रभावित रहे हैं और विकास के काम में हमेशा मुख्यमंत्री का साथ मिलता रहा है। उन्होंने चिराग पासवान को लेकर किसी भी तरह की टिप्पणी करने से इंकार कर दिया है। चिराग पासवान ने विधानसभा चुनाव बिहार में अकेले लड़ा, लगातार नीतीश कुमार का विरोध करते रहे। उन्होंने बीजेपी के ख़िलाफ़ कुछ भी नहीं कहा लेकिन नीतीश कुमार पर हमला करते रहे। लेकिन उन्हें इसका कोई फ़ायदा नहीं हुआ। दिलचस्प ये है कि चिराग पासवान की पार्टी अभी भी केंद्र में एनडीए का हिस्सा है।

अब चिराग पासवान की बिहार को लेकर आगे की क्या रणनीति होगी ये देखने वाली बात होगी।

Translate »