May 14, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

उत्तर प्रदेश के इन 5 जिलों में 26 अप्रैल तक लॉकडाउन लागू, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने दिया आदेश

उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए सोमवार की दोपहर को सुनवाई करते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट ने बड़ा फैसला लिया है। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सुनवाई करते हुए आदेश दिया है कि, उत्तर प्रदेश के 5 जिलों में 26 अप्रैल 2021 तक पूर्ण रूप से लॉकडाउन रहेगा। यह आदेश आज शाम 8 बजे से लागू हो जायेगा।

इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश के अनुसार, उत्तर प्रदेश के प्रयागराज, लखनऊ, वाराणसी, कानपुर नगर और गोरखपुर में 26 अप्रैल 2021 तक लाॅकडाउन लागू किया जाता है। इस आदेश की काॅपी इलाहाबाद हाईकोर्ट की तरफ से पांचों जिले के डीएम और पुलिस अधिकारियों को भेज दी गई है। यह फैसला इस लिए लिया गया है कि, क्योंकि इस जिले में कोरोना के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे थे। अब आज शाम 8 बजे से 26 अप्रैल 2021 तक उत्तर प्रदेश के इन 5 जिलों में लाॅकडाउन लागू रहेगा।

इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश जारी करते हुए कहा है कि, इस दौरान कोई भी व्यक्ति बिना किसी वजह और बिना जरूरी कार्य के बाहर नहीं निकाले चाहिए। इसके लिए जिला प्रशासन और पुलिस टीम मिलकर अपनी रणनीति बनाए। पांचों जिलों में पुलिस और जिला प्रशासन सख्त होना चाहिए। यह फैसला इसलिए लिया गया है। क्योकि कुछ समय से इन सभी जिलों में कोरोना वायरस के मामले काफी तेजी से फैलते जा रहे थे। कोरोना वायरस को रोकने के लिए यह फैसला लिया गया है।

Translate »