Wednesday, August 3, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

यूक्रेन में फंसे मध्य प्रदेश के 27 छात्र-छात्राएं, जानें मध्य प्रदेश सरकार ने क्या दी सलाह?

by Priya Pandey
0 comment

रूस और यू्क्रेन के बीच पिछले काफी महीनों से बना हुआ तनाव का माहौल युद्ध में तब्दील हो गया है। रूस और यूक्रेन में युद्ध के हालात के बीच बड़ी संख्या में भारतीय वहां फंसे हुए है। मध्य प्रदेश के छात्र भी इस समय यूक्रेन में मौजूद हैं। राज्य के गृह विभाग की तरफ से जानकारी दी गई है कि सीएम को हेल्पलाइन पर फंसे हुए छात्रों की जानकारी प्राप्त हुई है।

हेल्पलाइन पर मिली जानकारी के मुताबिक यूक्रेन में मध्य प्रदेश के 27 विद्यार्थी फंसे हुए हैं। जिनमें 9 मेडिकल शिक्षा और 18 उच्च शिक्षा के हैं। गृह विभाग को मिली जानकारी के मुताबिक यूक्रेन में जारी तनाव के बीच भोपाल के 4, इंदौर के 3, धार के 3, राइसेन के 2 और जबलपुर, छिन्दवाड़ा, मुरेना, नर्मदापुरम. डिंडोरि, ग्वालियर, टीकमगढ़, छतरपुर, खरगोन, देवास, बड़वानी, सागर, बालाघाट, सिहोर से 1-1 विद्यार्थी यानी कि कुल 27 छात्र-छात्राएं वहां पर फंसे हुए हैं।

मध्य प्रदेश सरकार की तरफ से कहा गया है कि सभी विद्यार्थी फिलहाल वहां पर सुरक्षित हैं। उन सभी को यूक्रेन में भारतीय दूतावास के संपर्क में रहने के लिए कहा गया है। मध्य प्रदेश गृह विभाग ने यूक्रेन में फंसे हुए विद्यार्थियों से वहां मौजूद भारतीय दूतावास की एडवाइजरी का पूरी तरह से पालन करने के लिए कहा गया है। बता दें कि फिलहाल यूक्रेन से हवाई और समुद्रीय यातायात पूरी तरह से बंद है। बता दें कि देश के दूसरे राज्यों ने भी यूक्रेन में फंसे अपने छात्रों की मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। जिससे उन्हें सुरक्षित देश वापस लाया जा सके।

About Post Author