Monday, August 8, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

एक बार फिर राकांपा नेता नवाब मलिक के इस्‍तीफे की मांग, भाजपा विधायकों का विधानसभा के बाहर प्रदर्शन

by Priya Pandey
0 comment

महाराष्ट्र भाजपा विधायक राकांपा राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता नवाब मलिक के त्यागपत्र की मांग को लेकर प्रदर्शन किया है। इस मामले को लेकर महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र सरकार पर जमकर निशाना साधा है। बीते शुक्रवार भी महाराष्ट्र भाजपा विधायक ने विधानसभा के बाहर प्रदर्शन कर नवाब मलिक के इस्‍तीफे की मांग की थी।

हाल ही में फडणवीस ने कहा कि महाराष्ट्र में पहली बार कोई मंत्री जेल के अंदर है, फिर भी उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया गया। फडणवीस ने कहा कि दाऊद के परिवार से सांठगांठ के आरोप में जेल जा चुके नवाब मलिक का इस्तीफा आखिर सरकार क्यों नहीं लेना चाहती, ये दाऊद समर्पित सरकार है।

आपको बता दें कि नवाब मलिक को प्रवर्तन निदेशालय ने 23 फरवरी को अंडरवर्ल्‍ड दाऊद इब्राहिम से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था। जिसके बाद नवाब मलिक को 7 मार्च तक ईडी की हिरासत में रखा गया है। ईडी का आरोप है कि नवाब मलिक ने दाऊद इब्राहिम के सहयोगियों- हसीना पारकर, सलीम पटेल और सरदार खान के साथ मिलकर मुंबई के कुर्ला में मुनीरा प्लंबर की पैतृक संपत्ति को हड़पने के लिए एक आपराधिक साजिश रची। इस पैतृक संपत्ति की कीमत लगभग 300 करोड़ रुपए है। ईडी ने दावा किया था कि मनी लॉन्ड्रिंग के जरिए इस अपराध अंजाम दिया गया।

About Post Author