Wednesday, August 3, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

बीजेपी ने मांगा नवाब मलिक का इस्तीफा,  जानें क्या है पूरा मामला

by Priya Pandey
0 comment

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक को ईडी द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील ने नवाब मलिक के इस्तीफे की मांग की है। नवाब मलिक महाराष्ट्र के महाविकास आघाडी सरकार में अल्पसंख्यक विभाग के मंत्री हैं।

चंद्रकांत पाटील ने कहा कि नैतिकता के आधार पर भी और परंपरा और नियमों के मुताबिक भी नवाब मलिक ने अब मंत्री बने रहने का हक खो दिया है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे जल्दी इस मुद्दे पर फैसला लें और नवाब मलिक का इस्तीफा ले लें। आगे उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र की महाविकास आघाडी चल कैसे रही है। एक मंत्री एक टिकटॉक स्टार की हत्या के मामले में गिरफ्तार होता है। एक मंत्री यह स्वीकार करता है कि उनकी दो-दो पत्नियां हैं। एक मंत्री पर सैकड़ों करोड़ के भ्रष्टाचार का मामला उजागर होने पर फिर भी पद पर बने हुए हैं। एक मंत्री पहले से ही 100 करोड़ की वसूली मामले में जेल में है। यह सरकार चल कैसे रही है। नैतिकता के आधार पर और बालासाहेब ठाकरे के प्रखर नेता के चिरंजीव होने के नाते भी मेरी मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मांग है कि वे जल्दी ही इस संबंध में फैसला लें और नवाब मलिक का इस्तीफा लें।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने महाविकास आघाडी के मंत्रिमंडल की बुलाई बैठक 

इस बीच ईडी की टीम विशेष पीएमएलए कोर्ट में नवाब मलिक को लेकर पहुंच गई है। नवाब मलिक की तरफ से वकील अमित देसाई दलील पेश करेंगे। ईडी की ओर से एडिशनल सॉलिसिटर जनरल अनिल सिंह दलील पेश करेंगे। गिरफ्तारी की कार्रवाई के बाद इस्तीफा लिए जाने की परंपरा को देखते हुए नवाब मलिक के इस्तीफे की मांग को देखते हुए आज मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने महाविकास आघाडी के मंत्रिमंडल की अहम बैठक बुलाई है। इस बैठक में नवाब मलिक की गिरफ्तारी के बाद आगे सरकार द्वारा उठाए जाने वाले कदमों पर चर्चा होगी।

About Post Author