Saturday, August 6, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक को ईडी ने किया गिरफ्तार

by Priya Pandey
0 comment

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक को ईडी ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया है। आठ घंटे की पूछताछ के बाद उन्हें ई़डी ने गिरफ्तार कर लिया। उन्हें पहले मेडिकल चेक अप के लिए अस्पताल ले जाया गया। मेडिकल चेक अप के बाद उन्हें अदालत में हाजिर किया जाएगा। प्राप्त जानकारियों के मुताबिक मुंबई बम ब्लास्ट के आरोपी और दाऊद इब्राहिम से संबंधित लोगों के आर्थिक लेन-देन के मामले में उन्हें गिरफ्तार किया गया है।

नवाब मलिक से हुई पूछताछ पर महाराष्ट्र सरकार ने आपत्ति जताई और केंद्र सरकार को निशाने पर लिया। वहीं इनकी गिरप्तारी को लेकर शिवसेना नेता संजय राउत, NCP नेता सुप्रिया सुले का बयान आया है। इसी बीच नवाब मलिक ने ट्विटर पर लिखा है, ‘ना डरेंगे ना झुकेंगे, 2024 के लिए तैयार रहिए।’

एनसीपी नेता सुप्रिया सुले ने कहा कि नवाब मलिक के यहां ED के लोग आए थे। बहुत दिनों से बीजेपी के कार्यकर्ता, प्रवक्ता ट्वीट कर रहे थे कि नवाब मलिक और महाविकास अघाड़ी के खिलाफ ED का नोटिस आएगा। आज वह हो गया है। उन्होंने आगे कहा कि महाविकास अघाड़ी के खिलाफ बीजेपी जो षड्यंत्र कर रही थी उसे आज पूरा महाराष्ट्र देख रहा है। कोई नोटिस नहीं आया। महाराष्ट्र के एक मंत्री को सीधा ED अपने ऑफिस ले गई है। इन्होंने कौन सी नई राजनीति शुरू की है ऐसा मैंने पहली बार होते देखा है।

वहीं शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक को जिस तरह से ED के लोग उनके घर में जाकर लेकर गए हैं, यह महाराष्ट्र सरकार के लिए चुनौती है। पुराने मामलों को निकालकर सबकी जांच हो रही है। आप जांच कर सकते हैं। 2024 के बाद आप की भी जांच होगी। राउत ने आगे कहा कि आने वाले दिनों में मैं सभी खुलासे करने जा रहा हूं। इसके लिए मुझे कितनी भी बड़ी कीमत क्यों ना चुकानी पड़े। मैं एक-एक अफसर को एक्सपोज करूंगा।

मिली जानकारी के अनुसार, बुधवार सुबह से ईडी के अधिकारियों ने आज सुबह ईडी के अधिकारियों ने महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक के घर पहुंचकर रेड की थी, फिर कुछ दस्तावेज लेकर उन्हें दफ्तर ले जाया गया। जहां उनकी पूछताछ हुई। ईडी सूत्रों का कहना है कि नवाब मलिक कई सवालों का संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए, इस वजह से उन्हें ईडी ने गिरफ्तार किया। संभावना है कि आज ही उन्हें कोर्ट में पेश किया जा सकता है।

About Post Author