May 13, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

24 घण्टे की पाबंदी के बाद ममता की मोदी को ललकार, कहा ‘अगर झूठे साबित हों तो कान पकड़कर उठक-बैठक लगाएंगे’

पश्चिम बंगाल को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के चुनाव आयोग द्वारा लगाई गई प्रचार से 24 घंटे की रोक के ख़त्म होते ही प्रधानमंत्री पर ज़ोरदार हमला बोला।

कोलकाता से कुछ दूर स्थित बारासात में जनता को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि, “मोदी झूठे हैं, प्रधानमंत्री झूठे हैं।” इसके बाद उन्होंने कहा, “झूठा असंसदीय शब्द है। प्रधानमंत्री लोगों को गुमराह कर रहे हैं।”
समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक़, ममता बनर्जी ने उनके द्वारा मतुआ समुदाय के लिए कुछ न करने के दावे पर प्रधानमंत्री मोदी को चुनौती देते हुए कहा, “मैं चुनौती स्वीकार करती हूँ, अगर मैंने कुछ नहीं किया है, मैं राजनीति से त्यागपत्र दे दूंगी, और अगर आप कुछ भी किए बिना झूठ फैला रहे हैं, तो आप कान पकड़कर उठक-बैठक लगाएंगे।”
ममता बनर्जी ने ये सवाल भी उठाया कि मोदी मतदान वाले दिन प्रचार क्यों कर रहे थे। बता दें कि चुनाव आयोग ने राज्य में आठ चरणों में चुनाव का कार्यक्रम बनाया है, जिनमें से चार चरण ख़त्म हो गए हैं और पांचवें चरण का मतदान शनिवार, 17 अप्रैल को होना है।
चुनाव आयोग द्वारा एक दिन की पाबंदी लगाए जाने पर कोलकाता में अकेले बैठकर धरना देने वाली तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ने कहा, “मतदान वाले दिनों पर प्रधानमंत्री के पश्चिम बंगाल आने पर चुनाव आयोग पाबंदी क्यों नहीं लगाता? मैं मतदान वाले दिनों पर अपनी बैठकें रद्द करने के लिए तैयार हूँ।”
ग़ौरतलब है कि बीते दिन चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी पर अल्पसंख्यकों से वोट की अपील के दौरान आपत्तिजनक और ‘बेहद भड़काउ’ भाषाण देने पर कारण बताओ नोटिस भेजा था जिसके बाद उनका जवाब संतोषजनक न लगने पर आयोग ने संज्ञान लेते हुए ममता बनर्जी पर 24 घंटे तक चुनाव प्रचार के लिए रोक लगा दी थी।
इस पाबंदी के दौरान ममता बनर्जी ने अभूतपूर्व ढंग से अपना विरोध दर्ज किया और कोलकाता में गाँधी की प्रतिमा ये सामने अकेले प्रदर्शन किया। इस दौरान वे पेंटिंग करती दिखाई दीं।
Translate »