Saturday, October 1, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

Tokyo Paralympic : शूटिंग में मनीष और सिंहराज ने जीता मेडल, नोएडा के डीएम सुहास पहुँचे फाइनल में

by MotherlandPost Desk
0 comment

टोक्यो पैरालिंपिक में 11 वें दिन भारत के लिए अच्छी शुरुआत रही। शूटिंग में एसएच-1 कैटेगिरी के 50 मीटर एयर पिस्टल में मनीष नरवाल ने गोल्ड और सिंहराज अधाना ने सिल्वर मेडल जीत लिया है।

वहीं, बैडमिंटन में एसएल-4 में नोएडा के डीएम सुहास यतिराज ने भी फाइनल में पहुंच कर भारत के लिए आज का दूसरा मेडल पक्का किया। इससे पहले प्रमोद भगत ने एसएल थ्री में भारत के लिए कम से कम सिल्वर मेडल पक्का कर लिया।

मनीष को गोल्ड, सिंहराज को सिल्वर मेडल

पिस्टल मुक़ाबले में मनीष ने फानइनल में 209 का स्कोर किया, जबकि सिंहराजने 207 स्कोर का सिल्वर मेडल जीता। इससे पहले अधाना क्वॉलिफिकेशन राउंड में 536 अंकों के साथ चौथे स्थान पर थे, जबकि नरवाल 533 अंकों के साथ सातवें स्थान पर थे। अधाना 10 मीटर एयर पिस्टल में ब्रॉन्ज मेडल जीत चुके हैं।

डीएम सुहास ने इंडोनेशिया के फ्रेडी को हराया

प्रमोद ने सेमीफाइनल में जापान के फुजिहारा डाइसुके को 21-11, 21-16 से हराकर फाइनल में जगह बनाई। वहीं सुहास ने इंडोनेशिया के फ्रेडी सेतियावान को 21-9, 21-15 से हराया। इसके साथ ही टोक्यो में भारत के 15 मेडल हो जाएंगे। सुहास नोएडा के DM हैं। इससे पहले भी वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश के लिए मेडल जीत चुके हैं।

रविवार को होगा सुहास का फाइनल मुक़ाबला

सुहास यतिराज एसएल-4 कैटगिरी में गोल्ड मेडल के लिए लिए मजूर लुकास से भिड़ेंगे। फाइनल मैच रविवार को खेला जाएगा। वहीं इसी कैटगिरी में ब्रॉन्ज मेडल के लिए तरुण ढिल्लो इंडोनेशिया के फ्रेडी सेतियावान से भिड़ेंगे।

About Post Author