Monday, September 26, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

नोएडा में गद्दे और धागे बनाने वाली कंपनी में लगी भीषण आग, आग लगने के बाद बिल्डिंग गिरी

by MotherlandPost Desk
0 comment

बीती देर रात को नोएडा के सेक्टर-63 में एक बड़ा हादसा होने से बचा है। सेक्टर-63 में स्थित एच ब्लॉक में एक गद्दे और धागे बनाने वाली फैक्ट्री में भीषण आग लग गई।

इस आग की चपेट में आकर लाखों का सामान जलकर राख हो गया है। आग इतनी भयंकर थी कि, मौके पर एक दर्जन फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने काबू पाया। हालांकि इस हादसे में कोई भी जनहानि नहीं हुई। हादसे के बाद देर रात को ही जिस कंपनी में आग लगी थी। वो बिल्डिंग गिर गई है।

गौतम बुद्ध नगर के अग्निशमन अधिकारी अरुण कुमार ने बताया कि, रविवार की देर रात को नोएडा के सेक्टर-63 में स्थित एच 468 में धागे और गद्दे बनाने वाली फैक्ट्री में आग लगने की सूचना प्राप्त हुई। मौके पर जाकर देखा तो आग ने विकराल रूप धारण कर लिया था। कंपनी में गद्दे का गोदाम भी था। जिसकी वजह से आग काफी तेजी से फैलती गई।

उन्होंने बताया कि, इस आग के कारण कंपनी में दो बार धमाके भी हुए। हालांकि पुलिस और अग्निशमन की टीम ने मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर आग पर काबू पा लिया। इस हादसे में कोई भी जनहानि नहीं हुई है। उन्होंने बताया कि, जिस समय कंपनी में आग लगी थी। उस समय कंपनी में 2 लोग मौजूद थे। जिनको सही सलामत फायर ब्रिगेड की टीम ने बाहर निकाला है।

About Post Author