October 26, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

मायावती का पंजाब मुख्यमंत्री पर निशाना, कहा बहकावे में न आएं दलित

सोमवार को कांग्रेस के अनुसूचित जाति से ताल्लुक़ रखने वाले चारणजीत सिंह चन्नी ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली और इसी के साथ वे पंजाब के पहले दलित सीएम हो गए हैं। इसपर BSP सुप्रीमो मायावती ने कांग्रेस पर हमला किया और इसे चुनावी हथकंडा करार दिया है।

 

Credit- The Indian Express

 

उन्होंने कहा कि ‘कांग्रेस को अनुसूचित जाति (SC) पर भरोसा नहीं हैं। ये कांग्रेस का चुनावी हथकंडा है।’ मायावती ने अनुसूचित जाति के लोगों से आग्रह किया कि वे इस बहकावे का शिकार न बनें।

बसपा प्रमुख ने बीजेपी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि यूपी विधानसभा चुनाव से कुछ समय पहले उभरा उनका ये OBC प्रेम भी हवा हवाई है। उन्होंने कहा, ‘अगर ये प्रेम सार्थक होता तो केंद्र और राज्यों में सरकारी नौकिरयों में अनुसूचित जातियों के पद भर देती। अभी भी पद खाली पड़े हैं।’

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक़ बीएसपी चीफ़ मायावती ने कहा कि, “चरणजीत सिंह चन्नी को कुछ वक्त के लिए पंजाब का मुख्यमंत्री बनाया जाना कांग्रेस का चुनावी हथकंडा है। आगामी पंजाब चुनाव इनके नेतृत्व में नहीं बल्कि ग़ैर दलित के नेतृत्व में लड़ा जाएगा। इससे साफ़ होता है कि कांग्रेस का दलितों पर अब तक भरोसा नहीं हुआ है।”

Translate »