September 27, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

बसपा जिलाध्यक्ष के कारण मायावती को अपने गृह जनपद गौतम बुद्ध नगर में होगा सबसे बड़ा नुकसान

मायावती के गृह जनपद गौतम बुद्ध नगर में ही बसपा नेता पार्टी से बगावत कर रहे है। गौतम बुद्ध नगर के कई दिग्गज नेता पार्टी छोड़ चुके है। जिसका कारण सिर्फ और सिर्फ गौतम बुद्ध नगर बहुजन समाज पार्टी का अध्यक्ष लख्मी सिंह है।

Credit- Deccan Herald

लख्मी सिंह के बुरे बर्ताव के कारण वरिष्ठ नेता पार्टी छोड़ने को मजबूर है। जिसका असर विधानसभा चुनाव 2022 में काफी ज्यादा पड़ने वाला है।

बहुजन समाज पार्टी के नेताओं का कहना है कि, मायावती ने अपने गृह जनपद गौतम बुद्ध नगर में एक ऐसे नेता को जिलाध्यक्ष बना दिया है। जिसके कारण पूरी बसपा पार्टी टूट रही है। जो नेता कई दशक से बहुजन समाज पार्टी का कार्यकर्ता बनकर लगातार मेहनत कर रहे थे। वही नेता अब पार्टी छोड़ कर जा रही है। दो दिनों पहले ही नोएडा महानगर के अध्यक्ष रवि शर्मा ने बसपा छोड़ी है।

रवि शर्मा का कहना है कि, वह गौतम बुद्ध नगर के बसपा जिलाध्यक्ष से काफी परेशान है। जिलाध्यक्ष लख्मी सिंह उनका शोषण कर रहा है। जिसके कारण वह काफी मानसिक तनाव में जी रहे थे। इसके कारण उन्होंने बसपा छोड़ी है। रवि शर्मा का कहना है कि, लख्मी सिंह का बर्ताव बसपा में किसी भी कार्यकर्त्ता के लिए ठीक नहीं है। जिसके कारण सभी कार्यकर्ता परेशान है।

रवि शर्मा से पहले पश्चिम उत्तर प्रदेश के पूर्व प्रभारी संजीव त्यागी और बसपा कैडर में मजबूत पकड़ रखने वाले रामशरण नागर एडवोकेट ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। इन दोनों ने भी वही आरोप लगाए जो रवि शर्मा ने लगाए है। इसका मतलब साफ है कि बहुजन समाज पार्टी के कार्यकर्ता और कई दशकों से पार्टी में काम करने वाली दिग्गज नेता लख्मी सिंह से परेशान हो चुके हैं। लेकिन हाईकमान उस पर ध्यान नहीं दे रहा है। जिसका सीधा असर अब आने वाले चुनाव पर पड़ने वाला है।

जिले में लगातार चर्चा चल रही है कि जिस पार्टी के जिलाध्यक्ष से उस पार्टी के नेता और कार्यकर्ता खुश ना हो तो वह पार्टी किस काम की है। मायावती मूल रूप से गौतम बुद्ध नगर जनपद में स्थित बादलपुर गांव की रहने वाली हैं। उसके बावजूद भी मायावती अपने गृह जनपद में ही लोगों से दूरियां बना दी जा रही है।

Translate »