October 26, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में अजनारा के निवासियों व बिल्डर के बीच हुई बैठक,निवासियों व सुरक्षा कर्मियों को फायर उपकरण चलाने की ट्रेनिंग देने के निर्देश

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की पहल पर ग्रेनो वेस्ट के सेक्टर 16बी स्थित अजनारा होम्स के खरीदारों और बिल्डर प्रतिनिधि के साथ बैठक हुई, जिसमें खरीदारों ने रखरखाव से जुड़े कई मसले उठाए। प्राधिकरण ने बिल्डर से इन सभी समस्याओं को हल करने का रोडमैप एक सप्ताह में उपलब्ध कराने को कहा है।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण के निर्देश पर ग्रेटर नोएडा व ग्रेनो वेस्ट की बिल्डर परियोजनाओं में रहने वाले फ्लैट खरीदारों के मसले हल करने के लिए प्राधिकरण, बिल्डर व खरीदारों की बैठकें लगातार हो रही हैं।

बृहस्पतिवार को भी ग्रेनो प्राधिकरण के ओएसडी बिल्डर संतोष कुमार की अध्यक्षता में अजनारा होम्स के निवासियों व बिल्डर प्रतिनिधि की बैठक हुई। खरीदारों ने बताया कि सोसाइटी में फायर फाइटिंग के उपकरण दुरुस्त नहीं हैं। सोसाइटी में तैनात सुरक्षाकर्मियों को इन उपकरणों को चलाने का प्रशिक्षण भी नहीं दिया गया है। इस पर ओएसडी संतोष कुमार ने बिल्डर से इन उपकरणों को दुरुस्त कराने और सोसाइटी में मॉक ड्रिल कराने के निर्देश दिए, ताकि लोगों को इन उपकरणों को चलाने के बारे में में जानकारी हो सके।

सोसाइटी के बेसमेंट में पानी भर रहा है। पाइप से लीकेज है। ओएसडी ने इसको तत्काल दुरुस्त कराने को कहा। एसटीपी को प्रॉपर तरीके से चलाने और शोधित पानी को पौधों की सिंचाई व फ्लशिंग के काम में लाने के निर्देश दिए। ऐसा न करने पर जुर्माने की साथ ही कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी दी है।

सोसाइटीवासियों ने लिफ्ट ठीक न होने, जिम छोटा होने, क्लब को न खोले जाने, छत पर पानी भरने आदि से जुड़ी समस्याएं भी बैठक में रखीं। संतोष कुमार ने इन सभी समस्याओं पर बिल्डर से रोडमैप मांगा है। इनको प्राथमिकता पर दूर करने के निर्देश दिए हैं। लापरवाही करने पर प्राधिकरण की तरफ से कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी गई है।

बैठक में सोसाइटी निवासी प्रदीप बंसल, नीरज गुप्ता, एसएस पांडे, अमित सिंह, चंदन सिन्हा, प्रियांक अग्रवाल, भूपेंद्र सिंह, सुजीत कुमार , अरविंद अस्थाना आदि शामिल रहे।

Translate »