September 27, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

उत्तर प्रदेश में आज मेगा वैक्सीनेशन ड्राइव, केवल आधार कार्ड लेकर जाएं और वैक्सीन लगवाएं

उत्तर प्रदेश सरकार ने आज प्रदेश के सभी 75 जिलों में मेगा वैक्सीनेशन ड्राइव का आयोजन किया है। 10 हजार केंद्रों पर करीब 30 लाख लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य है।

Credit- Reuters

इसके लिए सभी केंद्रों पर ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाने का टारगेट दिया गया है। अगर आपने वैक्सीनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है तो भी आपको परेशान होने
की जरूरत नहीं है। आप सीधे वैक्सीनेशन सेंटर पर जाकर वैक्सीन लगवा सकते हैं लेकिन अपने साथ आधार कार्ड
ले जाना होगा।

बता दें योगी सरकार ने अगस्त में दो करोड़ डोज लगाने का सरकार ने लक्ष्य बनाया है। अब तक पौने दो करोड़ लगाई जा चुकी है।

लखनऊ में 65 केंद्रों पर बिना बुकिंग के ही टीका लगेगा

राजधानी लखनऊ में भी आज 116 केंद्रों पर करीब 83 हजार 800 से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया है। खास बात ये है कि 65 केंद्र ऐसे बनाए गए हैं, जहां आप सीधे जाकर वैक्सीन लगवा सकते हैं। मतलब यहां के लिए आपको प्री रजिस्ट्रेशन या स्लॉट बुकिंग की जरूरत नहीं पड़ेगी। मौके पर ही आपका रजिस्ट्रेशन हो जाएगा। ये सुविधा सभी के लिए है।

आगरा में 423 केंद्रों पर 82 हजार लोगों को टीका

आगरा में आज 82 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया है। शहर और देहात में 423 केंद्रों पर वैक्सीन लगाई जाएगी। सीएमओ डा. अरुण श्रीवास्तव ने बताया कि शहर और देहात के 432 केंद्रों पर 82 हजार लोगों को वैक्सीन लगाई जानी है। देहात के हर ब्लॉक में पांच हजार लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया है। 18 प्लस वाले लोगों को वैक्सीन की पहली और दूसरी डोज लगाई जाएगी।

6.63 करोड़ लोगों को लगा टीका

अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद के मुताबिक प्रदेश में गुरुवार कुल 4 हजार 531 टीकाकरण बूथ बनाए गए। इसमें 4410 सरकारी व 121 प्राइवेट बूथ शामिल थे। इन केंद्रों पर शाम तक 3 लाख 21 हजार 647 डोज लगाई गई। इसी के साथ प्रदेश में अब तक कुल 6 करोड़ 63 लाख 89 हजार 063 को डोज लगाई जा चुकी है। इसमें 1 करोड़, 5 लाख, 59 हजार 840 को दूसरी डोज लगाई गई।

Translate »