MI vs RR: मुंबई इंडियंस को मिली लगातार तीसरी हार, राजस्थान रॉयल्स ने 6 विकेट से हराया

by Priya Pandey
0 comment

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस को लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ गया। हार्दिक पंड्या की कप्तानी में मुंबई की टीम को लगातार तीसरी हार मिली। टॉस जीतकर राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने पहले गेंदबाजी चुनी। ट्रेंट बोल्ट और युजवेंद्र चहल की घातक गेंदबाजी के आगे मुंबई की टीम 9 विकेट पर 125 रन ही बना पाई। 17वें सीजन में टीम को अपने ही होम ग्राउंड पर राजस्थान रॉयल्स ने 6 विकेट से हरा दिया। राजस्थान की यह सीजन में लगातार तीसरी जीत रही। सोमवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई ने पहले बैटिंग की। टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 125 रन बनाए। ट्रेंट बोल्ट और युजवेंद्र चहल ने 3-3 विकेट लिए। मुंबई से तिलक वर्मा ने 32 और हार्दिक पंड्या ने 34 रन बनाए।

मुंबई इंडियंस से मिले 126 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स को शुरुआती झटके। यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर और संजू सैमसन अच्छी शुरुआत के बाद विकेट गंवा बैठे। इसके बाद फॉर्म में चल रहे रियान पराग ने एक बार फिर कमाल दिखाया। टीम से रियान पराग ने फिफ्टी लगाई, वह 54 रन बनाकर नॉटआउट रहे। 126 रन का टारगेट राजस्थान ने 15.3 ओवर में हासिल कर लिया। मुंबई के लिए आकाश मधवाल ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

मुंबई इंडियंस: हार्दिक पंड्या (कप्तान), रोहित शर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), नमन धीर, तिलक वर्मा, टिम डेविड, आकाश मधवाल, पीयूष चावला, जेराल्ड कूट्जी, क्वेना मफाका और जसप्रीत बुमराह।
इम्पैक्ट प्लेयर : डेवाल्ड ब्रेविस।

राजस्थान रॉयल्स : संजू सैमसन (विकेटकीपर & कप्तान), यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिमरोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, ट्रेंट बोल्ट, नांद्रे बर्गर और आवेश खान।
इम्पैक्ट प्लेयर : शुभम दुबे।

About Post Author