October 26, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

नोएडा प्राधिकरण दफ्तर पर किसानों और पुलिस के बीच हुई नोकझोंक पर किसान नेता सुखबीर खलीफा ने राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग में शिकायत की

नोएडा प्राधिकरण दफ्तर पर 11 अक्टूबर को प्रदर्शन कर रहे 81 गांवों के हजारों किसानों और पुलिस के बीच हुई मारपीट और धक्का-मुक्की के मामले में अब किसानों ने राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग में शिकायत की है।

 

Farmers
Reuters

 

किसान नेता सुखबीर खलीफा की तरफ से दी गई शिकायत में कहा गया है कि पुलिस-प्रशासन ने अपनी शक्तियों का दुरुपयोग किया और किसानों के संवैधानिक अधिकारों का हनन किया है। पुलिस ने गैर कानूनी तरीके से किसानों पर लाठीचार्ज किया और 10 से ज्यादा किसानों को चोटें आई हैं।

इस पूरे मामले में नोएडा पुलिस एक्शन में है। शहर के सेक्टर-20 थाना क्षेत्र में प्राधिकरण के एक अफसर की तहरीर पर 36 नामित समेत 1500 से ज्यादा किसानों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया ह। हालांकि किसानों ने भी  थाने में अपनी शिकायत दी थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। अब किसान नेता सुखबीर खलीफा ने राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग को पूरे मामले से अवगत कराया है।

उन्होंने नोएडा के एडीसीपी  और अन्य पुलिसकर्मियों पर अपनी शक्तियों का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है। किसान नेता सुखबीर खलीफा ने बताया कि आज दोपहर बाद नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ किसानों की वार्ता होनी है। इस वार्ता के निष्कर्ष  के बाद ही किसान आगे की रणनीति तय करेंगे।

Translate »