गौतम बुद्ध नगर के जेवर में बनने वाले नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का बुधवार को एग्रीमेंट हो गया है। अब बहुत ही जल्द जेवर एयरपोर्ट पर हवाई जहाज उड़ान भरेंगे। लेकिन जेवर एयरपोर्ट बनने में सबसे महत्वपूर्ण वह व्यक्ति है जिन्होंने अपनी जमीन देश को विश्व स्तरीय काम के लिए दी है।

जेवर एयरपोर्ट में सबसे महत्वपूर्ण लोगों के साथ विधायक धीरेन्द्र सिंह ने की बैठक, इनके योगदान से भी गौतम बुद्ध में बन रहा है एयरपोर्ट
जेवर एयरपोर्ट में सबसे महत्वपूर्ण लोगों के साथ विधायक धीरेन्द्र सिंह ने की बैठक, इनके योगदान से भी गौतम बुद्ध में बन रहा है एयरपोर्ट

यह कहने में कोई दो राय की बात नहीं है कि किसानों का जेवर एयरपोर्ट में काफी बड़ा योगदान रहा है। जेवर में स्थित काफी किसानों ने अपनी जमीन को देश और उत्तर प्रदेश के नाम करके एक इतिहास रचा है।

इस पर ही शुक्रवार को जेवर के विधायक ठाकुर धीरेन्द्र सिंह ने विस्थापन, पुनर्स्थापन और किसानों की अन्य समस्याओं को लेकर आज जेवर एयरपोर्ट की परिधि में आ रहे ग्राम नगला शरीफ खां और नगला छीतर में किसानों के साथ एक बैठक की है। जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने किसानों के मन मे विस्थापन और पुनर्स्थापन को लेकर बहुत सारी भ्रांतियां थी, जिसे आज दूर किया है।

जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने किसानों को पूर्ण आश्वस्त करते हुए कहा कि “पुनर्वास व पुनर्स्थापन में किसानों के हितों को सर्वोपरि रखा गया है तथा उनकी सामाजिक, धार्मिक मान्यताएं, उनके रहन-सहन, उनके मौहल्लों आदि की संरचना कैसी हो, उनके हितों को ध्यान में रखते हैं विकास कार्य किया जाएगा।”