September 25, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

सीएए पर ‘बजरंगी’ की पुस्तक का विधायक पंकज सिंह ने किया विमोचन

शहर के समाजसेवी एवं व्यंग्यकार श्री अजीत सिंह तोमर ‘बजरंगी’ की 23 वीं पुस्तक का आज विधायक श्री पंकज सिंह द्वारा विमोचन किया गया। यह पुस्तक सीएए (सिटीजनशिप अमेंडमेंट एक्ट ) पर आधारित है जिसका शीर्षक है ‘सीएए भागो भूत आया रे’ , व्यंग्य शैली में लिखी इस पुस्तक में इस कानून के खिलाफ फैलाये गए भ्रामक दुष्प्रचार को दूर करने का प्रयास किया गया है।
वस्तुतः यह कानून किसी जाती धर्म के खिलाफ नहीं हैं , इस पुस्तक में यह ही बात व्यंगात्मक शैली में बताई गई है , जिन दलों ने इस आंदोलन का समर्थन किया वस्तुतः पहले उनकी विचारधारा भी ऐसा ही कानून बनाने की थी। गौरतलब है के श्री तोमर नॉएडा के रोहिल्लापुर गाँव के मूल निवासी हैं , भारतीय साहित्यकार संसद द्वारा ‘काका हाथरसी सम्मान ‘ एवं नवरतन फाउंडेशन द्वारा नवरतन सम्मान से अलंकृत हो चुके हैं , इसके आलावा क्षेत्रीय राजनीती में इनका प्रभाव रहा है।

अबतक लिखी पुस्तकों के द्वारा क्षेत्रीय समस्याओं , राजनीती के मुद्दों ,भ्रस्टाचार के खिलाफ लड़ाई में श्री तोमर ने अपना योगदान दिया है , चाहे वह इनकी पहली पुस्तक ‘ प्रधानमंत्री का पहला सूत्र’ हो अथवा शिक्षा पर आधारित ‘ दिशाहीन सरकार की दिशाहीन शिक्षा ‘ या व्यंग्य शैली में लिखी गई ‘हस्तियों के लव लेटर’ या चुनाव सम्बन्धी लिखी गई पुस्तक ‘चुनावी अखाड़े के सूरमा’ हो या आज आई हुई यह पुस्तक हो इन सभी में समाज में फैली कुरीतियों के बारे में विस्तार से चर्चा है।

यह पुस्तक अब फ्लिपकार्ट ,अमेज़न आदि पर भी उपलब्ध है।

Translate »