Money Laundering: सुकेश चंद्रशेखर को कोर्ट से झटका, जज को ट्रांसफर करने की याचिका खारीज

by Priya Pandey
0 comment

पटियाला हाउस कोर्ट ने सुकेश चंद्रशेखर द्वारा दाखिल एक याचिका को लेकर नाराज़गी जताई है। दरसल, 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सुकेश चंद्रशेखर ने याचिका दायर कर केस को दूसरे जज को ट्रांसफर करने की मांग की थी। सुकेश चंद्रशेखर ने याचिका में जज पर पक्षपात करने का आरोप लगाया था। कोर्ट ने सुकेश के वकील को फटकार लगाते हुए कहा कि जब आपको राहत मिलती है तो कोर्ट अच्छा है, लेकिन जब राहत नहीं मिलती है तो कोर्ट पक्षपात है। कोर्ट ने कहा कि वह सुकेश चंद्रशेखर की याचिका पर सुनवाई नहीं करेगा। कोर्ट ने नाराज़गी जताते हुए कहा कि याचिका आधारहीन है।

कोर्ट ने कहा कि अदालत को सुकेश द्वारा लिखी एक पत्र याचिका प्राप्त हुई है। कोर्ट ने कहा कि वह याचिका की डिटेल में नहीं जाएगा। कोर्ट ने कहा कि प्रिंसिपल डिस्ट्रिक सेशन जज के पास याचिका दाखिल करने का अधिकार है। पटियाला हाउस कोर्ट ने सुकेश की याचिका पर कोई टिप्पणी करने से इनकार किया। जज ने कहा कि परिसाइडिंग ऑफिसर पर जो टिप्पणी की गई वह बर्दाश्त नहीं की जा सकती। कोर्ट किसी आरोपी के डिक्टेशन पर कोई राहत तब नहीं देगा जब तक वह राहत कानून के दायरे में ना हो।

कोर्ट ने कहा कि आरोपी को पीठासीन अधिकारी पर टिप्पणी करने का अधिकार नहीं है। पटियाला हाउस कोर्ट ने सुकेश चंद्रशेखर की न्यायिक हिरासत 31 मार्च तक बढ़ा दी है।

About Post Author