April 11, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

ग्रेटर नोएडा में दर्दनाक मामला, प्राधिकरण द्वारा संचालित गौशाला में 12 से भी ज्यादा गायों की मौत

ग्रेटर नोएडा से बेहद दर्दनाक मामला सामने आया है। ग्रेटर नोएडा के जलपुरा गांव में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण द्वारा संचालित एक गोशाला है। इस गौशाला में रहने वाली करीब 12 से भी ज्यादा गायों की मौत हो गई है। यह जानकारी मिलने के बाद ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों में हड़कंप मच गया है। सूचना मिलने के बाद ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण, जिला स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन के अधिकारी गौशाला में पहुंचे हैं। मृत गायों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।
मिली जानकारी के अनुसार ग्रेटर नोएडा के जलपुरा गांव में एक गौशाला है। जो ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण द्वारा संचालित है। इस गोशाला की पूरी देखभाल ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के हाथों में है। सूचना मिली है कि इस गौशाला में मौजूद करीब 12 से भी ज्यादा गाय मर गई हैं। सूचना मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची है।
लोग ये संभावना जता रहे है की गायों को खाना और पानी नहीं मिला है। जिसकी वजह से यह गाय मर गई है। हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पूरे मामले का खुलासा हो जाएगा। वहीं इस मामले के बाद ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के ऊपर सवाल खड़े हो गए हैं। आखिर इन गायों की मौत का जिम्मेदार कौन सा अधिकारी है। जिन्होंने इन बेजुबान जानवरों के ऊपर ध्यान नहीं दिया, जब यह मामला प्रकाश में आया तो लोगों में रोष पैदा हो गया है।
वहीं कुछ लोगों का कहना है कि उत्तर प्रदेश सरकार गायों के लिए बजट पेश कर रही है। उसके बावजूद भी गायों को खाना और पानी नहीं मिल रहा है। इसकी एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। वीडियो में देखकर बताया जा रहा है कि यह गाय भूख और प्यास के कारण मरी है। इस मामले के बाद जिले के अफसरों पर सवाल खड़े हो गए हैं। लेकिन अफसर इस मामले में चुप्पी साधे हुए हैं।
Translate »