May 13, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

कोरोना से ढाई लाख से ज़्यादा संक्रमित, हज़ार से ज़्यादा लोगों की मौत

देश में लगातार तीन दिन ढाई लाख से ज़्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं, बीते 24 घंटे में 2 लाख 56 हज़ार 828 मरीज मिले और 1,757 लोगों की मौत हुई। अच्छी खबर यह है कि रविवार के मुकाबले मामलों में गिरावट देखी गई।

मौत के मामलों में भारत टॉप पर

देश मे संक्रमण से 1 लाख 80 हज़ार 550 की मौत हो चुकी हैं, हर दिन हो रही मौतों के मामले में भारत पहले स्थान पर पहुंच गया। अगर बात करें अन्य देशों की तो ब्राज़ील में हर दिन क़रीब 1500 मौतें तो वहीं अमेरिका में 500 के करीब मौतें हो रही है।

हाइकोर्ट ने दिए सख्त निर्देश

कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट ने योगी सरकार को सख्त निर्देश दिए थे। हाइकोर्ट ने कहा कि 26 अप्रैल तक वाराणसी, कानपुर, लखनऊ, प्रयागराज और गोरखपुर में लॉकडाउन लगाने का आदेश दिया लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार ने जवाब में कहा कि हालात काबू में है इसलिए सम्पूर्ण लॉकडाउन की आवश्यकता नहीं है। अब यूपी सरकार ने इस आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देने का फैसला किया।

Credit- Live.law

दिल्ली में लॉकडाउन

देश में जिस तरह से कोरोना का संक्रमण फैल रहा है उसको देखते हुए दिल्ली सरकार ने राजधानी दिल्ली में लॉकडाउन लगाने का आदेश दिया। सोमवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल के साथ मुलाक़ात कर ये फैसला लिया। बता दें ये लॉकडाउन सोमवार से 26 अप्रैल तक लगाया गया है। ये रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा।

Translate »