September 28, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में लैंडस्लाइड से 40 से भी ज्यादा लोग दबे, NDRF का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी 

हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में बुधवार की दोपहर को एक बड़ा हादसा हुआ है। किन्नौर जिले में एक बड़ा लैंडस्लाइड हुआ है। जिसमें 40 से भी ज्यादा लोग फंस गए हैं।

हिमाचल प्रदेश के सीएम ने मामले को संज्ञान में ले लिया है। मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। सेना के जवान और एनडीआरएफ की टीम इस हादसे में फंसे 9 लोगों को बाहर निकाल रही है। सूचना मिल रही है कि इसमें 40 से भी ज्यादा लोग फंसे है। जिसमें से 32 लोग बस में सवार थे। बाकी कुछ गाड़ियां भी मलबे के नीचे दबी हुई है।

बताया जा रहा है कि, यह हादसा किन्नौर जिले में भावानगर उपमंडल में हुआ है। ज्यूरी रोड पर निगोसारी और चौरा के बीच में अचानक एक बड़ा पहाड़ दरक गया। जिसमें एक एचआरटीसी की बस और कुछ ट्रक वह हल्के वाहन दब गए हैं। अभी तक पता चल पाया है कि, इनमें लगभग 40 लोग सवार थे। एसडीएम भावानगर मनमोहन सिंह ने बताया कि, यह घटना लगभग 12 बजे की है। सूचना मिलते ही सेना के जवान और एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची है। बचाव कार्य जारी है।

इस हादसे के बाद भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर से फोन पर बातचीत की है। केंद्र सरकार ने हिमाचल प्रदेश को हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया है। अभी तक 9 लोगों को रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर बाहर निकाला गया है। जिसमें एक महिला भी शामिल है।

Translate »