May 14, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

देश में कोरोना से सवा दो लाख से ज़्यादा संक्रमित, 1,338 लोगों की मौत।

देश में कोरोना के चलते हालात बुरे नज़र आ रहे है, देश कोरोना की चपेट से जूझ रहा है, हर राज्य, हर शहर में पहले के मुकाबले ज़्यादा केस आ रहे हैं।शुक्रवार को देश में 2 लाख 33 हज़ार 757 लोग कोरोना की चपेट में आये जिनमें 1,338 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी। ठीक होने वालों की संख्या 1 लाख 22 हज़ार 839 है।

श्मशानों और कब्रिस्तान में लग रही लाइन

देश में लगातार कोरोना के संक्रमण से हर रोज़ हज़ार से ज़्यादा जाने जा रही है उसी के चलते लोगों को अंतिम संस्कार के लिए कब्रिस्तान और श्मशान घाटों पर कतारों में टोकन लेकर कतारों में लगना पड़ रहा है। कई जगहों से ऐसी डराने वाली तस्वीरें आ रही हैं।

स्वास्थ्य मंत्री करेंगे मीटिंग

जिन राज्यों में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे है उन राज्य के मुख्यमंत्रियों से केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करेंगे। डॉ हर्षवर्धन ने बताया कि इस मीटिंग में संसाधनों को लेकर बातचीत होगी।

उत्तर प्रदेश में भी वीकेंड लॉकडाउन

लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तर प्रदेश में वीकेंड लॉकडाउन लगा दिया गया है, यूपी में मास्क न लगाने पर 1000 रुपये का जुर्माना लगेगा अगर दोबारा बिना मास्क पकड़े जाने पर 10 गुना वसूला जाएगा।
बता दें यूपी में शुक्रवार को 27,426 लोग संक्रमित पाए गए और 103 लोगों की मौत हुई। ठीक होने वालों की संख्या सिर्फ 6,429 है।

ICSE ने की परीक्षा स्थगित

देश में बढ़ते कोरोना मामलों के चलते CBSE के बाद ICSE ने भी 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया। बोर्ड के मुताबिक नई तारीखों का एलान जून के पहले हफ़्ते में तय हो सकती है।

Translate »