May 14, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

सुबह की सुर्खियां-10-Apr-21

सुबह की सुर्खियों पर एक नज़र

कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। पिछले 24 घंटे में 1,45,384 मरीज़ मिले हैं। एक दिन में 794 लोगों की मौत हुई है। एक दिन में अब तक सबसे ज़्यादा मरीज़ शुक्रवार को मिले हैं।

महाराष्ट्र में वीकेंड लॉकडाउन जारी है। इस दौरान सिर्फ आवश्यक सेवाओं की इजाज़त है। कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से पूरे राज्य में शुक्रवार रात से सोमवार सुबह तक वीकेंड लॉकडाउन है।

हवाई यात्रा से छत्तीसगढ़ आने वाले यात्रियों हेतु कोविड टेस्ट के संबंध में दिशानिर्देश जारी किया गया है। एयरपोर्ट पहुंचने से पूर्व 72 घंटे के भीतर कराये गये आर.टी.पी.सी.आर. जांच टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट होना अनिवार्य। जिनके पास रिपोर्ट नहीं उनका एयरपोर्ट पर होगा टेस्ट।

दिल्ली AIIMS के डॉक्टर समेत 32 हेल्थ वर्कर्स कोरोना से संक्रमित, सभी लोगो को कोरोना की दोनों डोज दी जा चुकी थी।

 

देश के कई ज़िलों में टीकों की कमी की बात सामने आ रही है। इसे देखते हुए महाराष्ट्र में आज सिर्फ़ सरकारी केंद्रों पर टीके लगाए जाएंगे। वीकेंड लॉकडाउन के बावजूद लोगों को टीकाकरण के लिए निकलने की इजाज़त है।

बंगाल में चौथे चरण के लिए पांच ज़िलों की 44 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। टीएमसी और बीजेपी एक दूसरे पर चुनाव के नियम तोड़ने का आरोप लगा रहे हैं। बंगाल में आठ चरण में चुनाव हो रहे हैं।


बिहार के किशनगंज जिले में बंगाल सीमा पर छापेमारी करने गए किशनगंज टाउन थानाध्यक्ष की बेरहमी से हत्या कर दी गई है। घटना उस वक्त की है जब किशनगंज टाउन थानाध्यक्ष अश्विनी कुमार अपनी टीम के साथ किशनगंज से सटे बंगाल के बनतापारा में शुक्रवार देर रात चोरी केस में छापामारी करने गए थे। पुलिस के बड़े अधिकारी घटनास्थल पर कैंप कर रहे हैं।

IPL के 14वें सीजन का पहला मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने अपने नाम कर लिया है। टीम ने मुंबई इंडियंस को 2 विकेट से हराया। मुंबई ने लगातार 9वें सीजन में अपना पहला मैच गंवाया है।पांच विकेट लेने वाले हर्षल पटेल बने मैन ऑफ द मैच।  IPL 2021 में आज चेन्नई सुपरकिंग्स का मुकाबला दिल्ली केपिटल्स से, मुंबई में खेला जाएगा मुक़ाबला।

 

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के पति प्रिंस फिलिप का निधन हो गया, वह 99 वर्ष के थे।

Translate »