May 13, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

सुबह का समाचार

Corona के बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री ने बुधवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक बुलाई है। ये बैठक दोपहर 12:30 बजे होगी। प्रधानमंत्री राज्यों की तैयारियों की समीक्षा करेंगे । इस साल की शुरुआत में हर रोज करीब 10,000 केस सामने आ रहे थे जो अब बढ़कर 25,000 से ज़्यादा हो गए हैं। महाराष्ट्र समेत सात राज्यों में मामले तेजी से बढ़े हैं

महाराष्ट्र में लगातार corona के 15,000 से ज़्यादा मरीज सामने आ रहे हैं। राज्य में एक लाख 30,000 से ज़्यादा सक्रिय मामले हैं। महाराष्ट्र के कई ज़िलों में लॉक डाउन और नाइट कर्फ्यू लगाए गए हैं।

Corona के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने सख्ती बढ़ा दी है। ज़रूरी सेवाओं को अलावा सभी कार्यालय को 50% क्षमता के साथ काम करने को कहा गया है। शादी में हॉल की क्षमता से 50% गेस्ट को ही बुलाना होगा वहीँ अंतिम संस्कार में 20 से ज़्यादा लोग शामिल नहीं होंगे। मास्क और सोशल Distancing के नियम को सख्ती से लागू करने के निर्देश दिए गए हैँ। स्पष्ट आदेश दिया गया है जिन प्रतिष्ठानों में नियमों की अनदेखी होगी उसे तुरंत बंद कराया जाये

Zomato के delivery बॉय और महिला के बीच मारपीट में नया मोड़ आ गया है । अब delivery बॉय कामराज ने केस दर्ज करवाया है। कामराज ने आरोप लगाया है कि महिला ने उसकी पिटाई की, गालियां दी और बाद में उसके खिलाफ ही मुकदमा दर्ज करा दिया। कुछ दिनों पहले एक मह‍िला ने वीड‍ियो शेयर कर कहा था कि ऑर्डर कैंसल करने पर डिलीवरी ब्वॉय ने मुंह पर मुक्का मारकर जख्मी कर दिया है। इसके बाद लोग डिलीवरी बॉय पर नाराज हुए। लेकिन बाद में डिलीवरी बॉय सामने आया और उसने इस मामले पर अपना पक्ष रखा। इसके बाद लोगों का समर्थन डिलीवरी बॉय के पक्ष में आने लगा है और सोशल मीडिया पर इसपर जमकर बहस जारी है ।

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टी20 मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आज खेला जाएगा। पांच टी20 मुकाबले की सीरीज में अभी दोनों टीमों ने एक एक मुकाबला जीता है। पहले मैच में हारने के बाद टीम इंडिया ने दूसरे मैच में शानदार वापसी की है। कप्तान विराट कोहली और ईशांत किशन की शानदार पारी की बदौलत भारत ने इंग्लैंड को हरा दिया । आज के मुकाबले में रोहित शर्मा को टीम में जगह मिल सकती है। दोनों मैच में फ्लॉप रहे के एल राहुल को बाहर बैठना पड़ सकता है ।

Translate »