May 13, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

सुबह का समाचार

देश में कोरोना के मामले फिर से तेज़ी से बढ़ने लगे हैं। पिछले 24 घंटे में 35,871 नए केस सामने आए हैं। इस साल इतने मामले एक दिन में पहली बार सामने आए हैं। बुधवार को 28,000 के क़रीब केस थे जो एक दिन में 24% बढ़ गए हैं।

महाराष्ट्र में कोरोना के 23,000 से ज़्यादा नए मामले सामने आए हैं। लगातार कोशिश के बाद भी केस कम नहीं हो रहे हैं। सबसे ज़्यादा प्रभावित पुणे और नागपुर है। नागपुर में अब दोपहर एक बजे के बाद मेडिकल स्टोर छेड़कर बाकी दुकानें बंद रहेंगी। महाराष्ट्र में ऐक्टिव मरीज़ 1.52 लाख ज़्यादा हो गए हैं।

कोरोना के बढ़ते मामले और आने वाले दिनों में त्योहार को देखते हुए यूपी के ग़ाज़ियाबाद और नोएडा में धारा 144 लगाई गई है। किसी भी तरह के धरना प्रदर्शन की इजाज़त नहीं होगी। लोगों को मास्क पहनकर ही निकलना होगा और दो ग़ज़ दूरी का पालन करना होगा।

पश्चिम बंगाल के 24 परगना में बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह के घर और आसपास हुई बमबारी में बीजेपी ने टीएमसी पर निशाना साधा है। बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है टीएमसी की राजनीति हिंसा का पर्याय है। उन्होंने कहा है मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट होने के बावजूद टीएमसी के गुंडे हिंसा कर रहे हैं। उन्होंने कहा है कि चुनाव आयोग को इस मामले को गंभीरता से लेना चाहिए वरना शांतिपूर्ण चुनाव संभव नहीं है।

किसान आंदोलन के समर्थन में उतरे मेघालय के गवर्नर सत्यपाल मलिक ने एक निजी चैनल से बातचीत में कहा कि अगर केंद्र को लगता है मैं नुकसान कर रहा हूं तो गवर्नर पद छोड़ दूंगा। उन्होंने करा कि 250 किसानों की मौत से बेहद दुखी हूं। राज्यपाल ने कहा किसानों के मुद्दे पर ना बोलकर हमने पूरी ज़मीन बीजेपी को दे दी है।

Translate »