April 11, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

सुबह का समाचार

कोरोना के बढ़ते मामलों में कोई कमी नहीं आ रही है। गुरुवार को एक दिन में 40,000 के क़रीब नए मरीज़ मिले हैं। सबसे ज़्यादा मरीज़ महाराष्ट्र में सामने आए हैं। पंजाब,केरल, गुजरात, कर्नाटक में भी मामले तेज़ी से बढ़े हैं। 24 घंटे में 154 लोगों मौत हुई है।

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मरीज़ लगातार बढ़ते जा रहे हैं। 24 घंटे में 25,833 मरीज़ मिले हैं। ये एक दिन में मिले अब तक सबसे ज़्यादा मरीज़ हैं। पॉज़िटिविटी रेट 13% तक पहुंच गया है। गुरुवार को 58 मरीज़ों की मौत हुई है। महाराष्ट्र सरकार ने सभी सामाजिक, राजनीतिक कार्यक्रम पर रोक लगाई हुई है।

राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ की दो दिवसीय अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा बेंगलूरु में प्रारम्भ हुई है । इसमें सरसंघचालक मोहनजी भागवत, सरकार्यवाह भय्याजी जोशी ने भारत माता के चित्र पर फूल चढ़ाकर बैठक का शुभारम्भ किया। बैठक में देशभर से लगभग 450 प्रतिनिधि भाग ले रहे हैं।

दिल्ली हाइकोर्ट ने गुरुवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज और फ्यूचर ग्रुप के बीच हुई डील पर रोक लगा दी है। अमेज़न की याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने इस मामले पर आगे कदम नहीं बढ़ाने को कहा है । इसके साथ ही कोर्ट ने किशोर बियानी और फ़्यूचर ग्रुप के अन्य निदेशकों को 28 अप्रैल को अदालत में पेश होने को कहा है।

फ्रांस, इटली और स्पेन फिर से एस्ट्राजैनिका वैक्सीन का इस्तेमाल शुरु करेंगे। यूरोपीय यूनियन के ड्रग रेगुलेटर EMA की ओर से टीके को सुरक्षित बताए जाने के बाद ये फैसला लिया गया है। EMA ने कहा है कि एस्ट्राजेनेका की वैक्सीन से खून के थक्के जमने का खतरा नहीं है।

Translate »