April 11, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

सुबह की बड़ी खबरें

देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं । पिछले २४ घंटे में 25,000 से ज़्यादा नए मरीज मिले हैं। वहीँ 161 लोगों की मौत हो गई है। इस दौरान 16,000 से ज़्यादा लोग पूरी तरह ठीक हुए हैं। देश में एक्टिव मरीजों की संख्या 2 लाख 10,000 है ।

टीकाकरण अभियान में तेजी आ रही है। पिछले एक दिन में करीब 15 लाख लोगों ने टीका लिया है। एक दिन पहले 20 लाख लोगों ने टीका लिया था। अब तक करीब 3 करोड़ लोगो को टीका लगाया गया।

मुंबई में मुकेश अम्बानी के घर के पास एक गाड़ी में जिलेटिन मिलने के मामले में पुलिस अधिकारी सचिन वजे को NIA ने गिरफ्तार कर लिया है। सचिन से कल NIA दफ्तर पर घंटों पूछताछ हुई और देर रात गिरफ्तार कर लिया गया। सचिन से पूछताछ के वक़्त एटीएस और क्राइम ब्रांच की टीम भी NIA दफ्तर पहुंची।

पश्चिम बंगाल और असम में उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगाने के लिए बीजेपी चुनाव समिति की अहम बैठक हुई। बैठक करीब पांच घंटे चली। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा समेत तमाम बड़े नेता मौजूद थे। इससे पहले एक बैठक बीजेपी अध्यक्ष के घर हुई जिसमें दोनों राज्यों के कई नेता शामिल हुए। असम में बीजेपी को फिर से सत्ता में वापसी की उम्मीद है, जबकि पश्चिम बंगाल में पहली बार बहुमत को लेकर पार्टी मेहनत कर रही है।

पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम में किसान महापंचायत में कई किसान नेता पहुंचे। किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि किसान संसद में सब्जी बेचेंगे। उन्होंने कहा कि फिर दिल्ली में ट्रैक्टर आयेंगे और कोई भी किसानों के ट्रैक्टर को नहीं रोक सकता है ।

बिटकॉइन अपने पुराने रिकार्ड को लगातार तोड़ रहा है। पहले बार बिटकॉइन 60,000 डॉलर तक पहुंच गया है। बिटकॉइन में एलन मस्क के निवेश के बाद लगातार तेजी बनी हुई है। बिटकॉइन की वजह से बाकी क्रिप्टोकोर्रेंसी में भी तेजी दिख रही है। हालाकि जानकर इनमें निवेश से बचने की सलाह देते रहे हैं क्योंकि उनका कहना है ये आभासी मुद्रा जितनी तेजी से बढ़ रहा है उतनी ही तेजी से गिर भी सकता है।

Translate »