April 11, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

सुबह का समाचार

1. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पश्चिम बंगाल के खड़गपुर में रैली करेंगे। इसके बाद वो असम के छाबुआ में रैली को संबोधित करेंगे। वहीं राहुल गांधी गुवाहाटी में कांग्रेस के घोषणापत्र को जारी करेंगे।

2. महाराष्ट्र में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. महाराष्ट्र में 25,681 नए कोरोना मामले सामने आए हैं। एक दिन में ही कोरोना के कारण 70 लोगों की जान चली गई है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा है कि लॉकडाउन एक विकल्प है, लेकिन उन्हें उम्मीद है कि जनता सहयोग करेगी और कोरोना के मामले घटेंगे।

3. राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले का बढ़ना लगातार जारी है। शुक्रवार को दिल्ली में 700 से ज़्यादा नए मरीज़ मिले हैं। 27 दिसंबर के बाद सबसे ज़्यादा मामले सामने आए हैं। राजधानी में संक्रमण दर एक फ़ीसदी के करीब पहुंच गया है। हालाकि इस दौरान राजधानी में आरटीपीसीआर टेस्ट ज़्यादा होने शुरु हुए हैं। फिर से सावधानी को बढ़ाया जा रहा है और नियम तोड़ने वाले के चालान काटे जा रहे हैं।

4. भोपाल, इंदौर और जबलपुर में रविवार को पूरी तरह लॉकडाउन रहेगा। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए ये फ़ैसला लिया गया है। पिछले 24 घंटे में रिकाॅर्ड 1140 नए संक्रमित मरीज मिलने से सरकार अब नियमों का पालन कराने के लिए सख्ती कर रही है।

5. देश में अब तक 4 करोड़ वैक्सीन डोज़ दिए गए हैं। आने वाले दिनों में इसके बढ़ने की संभावना है। शुक्रवार शाम तक एक दिन में करीब 18 लाख से ज़्यादा वैक्सीन दिए गए हैं।

Translate »