April 11, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

सुबह का समाचार

कोविशील्ड वैक्सीन को लेकर केंद्र ने राज्यों को नए निर्देश जारी किए हैं। कोविशील्ड वैक्सीन को पहले 4 से हफ़्ते के बीच दिए जाने को कहा गया था। अब इस समय सीमा को 6 से 8 हफ़्ते करने का निर्देश दिया गया है। ये निर्देश वैक्सीन के बेहतर असर के लिए दिया गया है।

मंगलवार सुबह ग्वालियर में बड़ा हादसा हुआ है। हादसे में 13 की मौत हो गई। मरनेवालों में ऑटो पर सवार 12 महिलाएं शामिल हैं, जो आंगनवाड़ी में काम करती थी और ऑटो ड्राइवर शामिल है। ऑटो ग्वालियर से मुरैना रोड पर चमन पार्क की तरफ जा रहा था, जबकि बस मुरैना से ग्वालियर आ रही थी। हादसा आनंदपुर ट्रस्ट अस्पताल के सामने हुआ। राहत और बचाव का काम शुरु हुआ, लेकिन 13 लोगों को नहीं बचाया जा सका।

अमेरिका के बाउल्डर में संदिग्ध बंदूकधारी ने सुपर मार्केट में अंधाधूंध गोलीबारी की। इस घटना में दस लोगों की मौत हो गई है। मरनेवालों में एक संदिग्ध भी शामिल है। संदिग्ध को गिरफ़्तार कर लिया गया है और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


सिंधु जल आयोग की आज अहम बैठक होगी। ये बैठक दो साल बाद हो रही है। कोरोना और भारत पाकिस्तान के बीच बिगड़े रिश्तों की वजह से बातचीत बंद थी। सोमवार को पाकिस्तान से प्रतिनिधिमंडल भारत पहुंचा है। दोनों देशों में 30 करोड़ लोगों से अधिक की जीवन रेखा सिंधु नदी है।

भारत और इंग्लैंड के बीच पहला वनडे मैच खेला जाएगा। ये मैच दोपहर डेढ़ बजे से शुरु होगा। पुणे के एमसीए ग्राउंड में खेला जाएगा पहला मैच। इससे पहले टी 20 सीरीज़ में भारत ने इंग्लैंड को 3-2 से हरा दिया है। भारत के हौसले इस जीत के बाद बुलंद हैं। भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले पहले वनडे मैच का लाइव टेलिकास्ट आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं।

Translate »