May 13, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

सुबह का समाचार

बिहार विधानसभा में ज़बरदस्त हंगामा हुआ। विपक्षी विधायकों का आरोप है कि उनके साथ मारपीट की गई है। वहीं विपक्षी विधायकों पर आरोप है कि उन्होंने विधानसभा स्पीकर को बंधक बनाने की कोशिश की। विरोधी दलों का कहना है कि वो बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस विधेयक का विरोध कर रहे थे। लेकिन फिर सरकार की तरफ़ से विधानसभा परिसर में पुलिस बुलाकर उनसे मारपीट की गई है। तेजस्वी यादव ने इस घटना पर सरकार को घेरा है और कहा है कि ये लोकतंत्र के लिए काला दिन है।

परमवीर सिंह की याचिका परआज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। परमवीर सिंह ने अपील दाखिल कर गृह मंत्री अनिल देशमुख के निवास की सीसीटीवी को ज़ब्त करने की अपील की है, वहीं उन्होंने पूरे मामले की सीबीआई जांच की मांग की है। बता दें कि परमवीर सिंह ने मुख्यमंत्री को चिट्ठी लिखकर गृह मंत्री अनिल देशमुख पर 100 करोड़ की वसूली के लिए सचिन वझे पर दबाव बनाने का आरोप लगाया है।


कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए गृह मंत्रालय ने नए दिशा निर्देश जारी किए हैं। ये दिशा निर्देश 1 अप्रैल से 30 अप्रैल तक लागू रहेंगे। इसमें राज्यों से टीकाकरण अभियान में तेज़ी लाने कहा गया है। वहीं कोरोना के मामले पर नज़र रखने और तुरंत उपचार की सुविधा उपलब्ध कराने के लेकर भी निर्देश दिए गए हैं। राज्यों को स्थानीय स्तर पर नियमों में बदलाव की इजाज़त होगी। देश में कोरोना के मामले लगातारबढ़ रहे हैं। लगातार पांचवें दिन 40,000 से ज्यादा संक्रमित मिले हैं।

महाराष्ट्र में कोरोना के मामले नहीं कम हो रहे हैं। नांदेड़ जैसे ज़िलों में 17 दिनों में 1000 फीसदी मामले बढ़े हैं। राज्य के 20 ज़िलों में 100% कोरोना के मरीज़ बढ़े हैं। राजधानी मुंबई में मंगलवार को एक दिन में 8% ज़्यादा नए मरीज़ मिले हैं। मुंबई में एक दिन में 3500 से ज़्यादा मरीज़ मिले हैं।

ज़्यादातर राज्यों में घर पर ही होली मनेगी। दिल्ली,महाराष्ट्र,उत्तरप्रदेश, मध्य प्रदेश सहित कई राज्यों ने गाइडलाइंस जारी की गई है।यूपी में किसी भी तरह के आयोजन से पहले प्रशासन से इजाज़त लेनी होगी। वहीं महाराष्ट्र में सार्वजनिक और निजी जगहों पर होली खेलने पर पाबंदी लगाई गई है। दिल्ली में एक साथ कहीं भी उत्सव मनाने पर रोक है। कोरोना के देश में एक दिन में 47,000 से ज़्यादा मामले मिले हैं, ऐसे में राज्य सरकारें कोई भी जोखिम नहीं उठाना चाहती है।

 

Translate »