April 11, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

सुबह की महत्वपूर्ण ख़बरे

कोरोना से मामले कम नहीं हो रहे हैं।24 घंटे में कोरोना के 62,714 नए मरीज़ देश में मिले हैं। वहीं एक दिन में मरनेवालों की संख्या 300 से ज़्यादा हो गई है। देश के छह राज्यों में कोरोना के मरीज़ बढ़ने से परेशानी बढ़ी है। सबसे ज़्यादा मरीज़ महाराष्ट्र से ही मिल रहे हैं। उसके बाद कर्नाटक, छत्तीसगढ़ और पंजाब से मरीज़ सामने आ रहे हैं। टीकाकरण पर ज़ोर दिया जा रहा है। अब तक 6 करोड़ से ज़्यादा टीके लगाए जा जा चुके हैं। पिछले 24 घंटे में साढ़े इक्कीस लाख वैक्सीन दी गई है।

देश के कई राज्यों में कोरोना के मामले बढ़ने से सख़्ती बढ़ा दी गई है। आज मध्य प्रदेश के 12 शहरों में लॉकडाउन है। यहां विदिशा, उज्जैन, ग्वालियर,नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा के सौंसर में संडे लॉकडाउन रहेगा। इससे पहले भोपाल, इंदौर, जबलपुर, रतलाम, बैतूल, छिंदवाड़ा और खरगोन में हर रविवार लॉकडाउन लगाने का फैसला किया गया गया है। महाराष्ट्र में आज से रात का कर्फ्यू रहेगा। रात आठ बजे के बाद से मॉल भी बंद रहेंगे। औरंगाबाद में लॉकडाउन लगाया गया है। वहीं नागपुर में पहले से कर्फ़्यू है।

दिल्ली के जीटीबी अस्पताल से फरार कुलदीप फज्जा का स्पेशल सेल ने एनकाउंटर में मार किराया है। दिल्ली के रोहिणी इलाके में एनकाउंटर हुआ है।बदमाश कुलदीप और पुलिस की तरफ से चली कई राउंड गोलियां। पुलिस ने फज्जा को सरेंडर करने को कहा लेकिन वो नहीं माना ओर मारा गया। गोगी गैंग का सदस्य था ।

कानपुर में कार्डियोलॉजी अस्पताल के आईय़सीयू में आग लगने से अफरातफरी मच गई। ये आग अस्पताल के आईसीयु में लगी। आनन-फानन में अस्पताल प्रशासन ने भर्ती मरीजों को बाहर निकालने के साथ ही दमकल विभाग को सूचना दी । गंभीर मरीज़ों को दुसरे अस्पताल में शिफ़्ट किया गया है। इस हादसे में एक व्यक्ति के मारे जाने की ख़बर है।

जम्मू कश्मीर में आतंकियों के ख़िलाफ़ सुरक्षाबलों काऑपरेशन जारी है। शोपियां के वनगाम में दो आतंकी मारे गए हैं।मारे गए आतंकियों के पास से अमेरिकी एम 4 , एके 47 , एक पिस्टल सहित कई हथियार मिले हैं। इस ऑपरेशन में एक जवान शहीद हुए हैं और एक जवान घायल हैं। घायल जवान को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ख़ुफ़िया सूचना के आधार पर सेना और पुलिस ने ऑपरेशन को अंजाम दिया।

Translate »