April 11, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

सुबह की महत्वपूर्ण ख़बरे

कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। पिछले छह दिन से लगातार 50,000 से ज़्यादा नए मरीज़ मिल रहे हैं। कई राज्यों में सख़्ती है बावजूद मामले कम नहीं हो रहे हैं। देश में 24 घंटे में 56,000 से ज़्यादा नए मरीज़ मिले हैं। वहीं 271 लोगों की मौत है। एक्टिव मरीज़ों की संख्या साढ़े पांच लाख को पार कर सकती है।

महाराष्ट्र में कोरोना के मरीज़ों की संख्या में कमी आई है। एक दिन में 10,000 कम नए मरीज़ मिले हैं। सोमवार को 31,643 नए संक्रमित मिले, जबकि रविवार को 40,414 नए पॉज़िटिव केस सामने आए थे। राज्य में नाइट कर्फ़्यू जारी है। रात आठ बजे तक सभी दुकानों को बंद करने का आदेश है। राज्य में सार्वजनिक रूप से होली नहीं मनाई गई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज केरल,तमिलनाडु और केंद्र शासित पुड्डचेरी में चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे। पहली रैली केरल में है, इसके बाद तमिलनाडु और फिर पुडुचेरी में रैली करेंगे। तीनों जगह एक चरण में छह अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। चुनावी नतीजे 2 मई को आएंगे ।

बंगाल की सबसे हॉट सीट नंदीग्राम के लिए बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस जमकर प्रचार कर रही है। ममता बनर्जी यहां से उम्मीदवार हैं और लगातार कैंप कर रही हैं। वो अधिकारी परिवार पर जमकर हमला कर रही हैं। शुभेंदु अधिकारी भी ममता पर कई आरोप लगा रहे हैं। इस बीच आज नंदीग्राम में शुभेंदु अधिकारी के लिए गृह मंत्री अमित शाह रोड शो करेंगे। नंदीग्राम में एक अप्रैल को वोट डाले जाएंगे।

उत्तर भारत समेत देशभर में ज़बरदस्त गर्मी मार्च में ही शुरू हो  गई है। दिल्ली में सोमवार को 40.1 डिग्री तक पारा पहुंच गया। यहां सामान्य से 8 डिग्री सेल्सियस ज्यादा है। राजस्थान में भी ज़बरदस्त गर्मी है। लोगों के घरों से निकलने में परेशानी हो रही है। उत्तर प्रदेश में भी गर्म हवाओं की वजह से लोग बहुत कम निकल पा रहे हैं। ओडिशा में तापमान बढ़ने का सिलसिला लगातार जारी है।

न्यूज़ को सुने :

 

 

Translate »