September 26, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

Morning News Headlines :

1- विवादित टैक्स कानून रद्द करने के लिए सरकार बिल लाई, सरकार विवादित रेट्रोस्पेक्टिव टैक्स कानून रद्द करने के लिए बिल लाई है। इसे लोकसभा में पेश किया गया है। इसी कानून की वजह से ब्रिटेन की वोडाफोन और केयर्न एनर्जी जैसी कंपनियों के साथ उसका टैक्स विवाद हुआ था। दोनों कंपनियों ने रेट्रोस्पेक्टिव टैक्स की मांग के खिलाफ विदेशी मध्यस्थता अदालतों में मुकदमा दायर किया था और जीत हासिल की थी।

2- श्रीनगर में आतंकी हमला, जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 हटने के 2 साल पूरे गए हैं। इसी दिन श्रीनगर के डाउनटाउन इलाके में जबरदस्त ब्लास्ट हुआ। पुलिस के मुताबिक, इस हमले में कोई घायल नहीं हुआ।

3- यूथ कांग्रेस संसद के घेराव में राहुल भी पहुंचे, पेगासस जासूसी कांड और महंगाई के मुद्दे पर यूथ कांग्रेस के हजारों कार्यकर्ताओं ने संसद के बाहर प्रदर्शन किया। उन्हें रोकने के लिए पुलिस ने वाटर कैनन से पानी की बौछारें की। प्रदर्शन में राहुल गांधी भी शामिल हुए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी रोजगार के मुद्दे पर एक शब्द नहीं बोलते। प्रधानमंत्री ने उन्हें नौकरी देने का वादा किया था, लेकिन उन्होंने करोड़ों युवाओं की नौकरी छीन ली।

4- 86 साल के पूर्व CM चौटाला का 12वीं का रिजल्ट रुका, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और इनेलो पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश चौटाला का 12वीं कक्षा का रिजल्ट रुक गया है। हरियाणा ओपन बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन ने 10वीं में अंग्रेजी या हिंदी की जगह उर्दू से पढ़ाई करने की वजहसे उनका रिजल्ट रोका है। चौटाला शिक्षक भर्ती घोटाले में 2013 से 2 जुलाई 2021 तक दिल्ली की तिहाड़ जेल में थे। इसी दौरान उन्होंने पढ़ाई करके 10वीं पास की थी।

5- दूसरे दिन सिर्फ 33.4 ओवर का खेल, भारत और इंग्लैंड के बीच ट्रेंट ब्रिज टेस्ट के दूसरे दिन बारिश के कारण सिर्फ 33.4 ओवर का खेल हो सका। भारत ने पहली पारी में 4 विकेट खोकर 125 रन बनाए हैं। लोकेश राहुल 57 और ऋषभ पंत 7 रन बनाकर नॉट आउट हैं। भारत अब भी पहली पारी के आधार पर इंग्लैंड से 58 रन पीछे है। बारिश ने दूसरे दिन का खेल तीन बार रोका। लंच के बाद के खेल में बारिश ने पहली बार बाधा डाली।

You may have missed

Translate »