September 26, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

Morning News Headlines

1- मिल्खा सिंह को मेडल समर्पित, फ्लाइंग सिख मिल्खा सिंह चाहते थे कि कोई भारतीय एथलेटिक्स में ओलिंपिक में गोल्ड मेडल जीते। जेवलिन थ्रो में गोल्ड जीतकर नीरज चोपड़ा ने इसे सच कर दिया। मिल्खा सिंह का कोविड संक्रमण के बाद 18 जून को निधन हो गया था। मिल्खा सिंह ने 1956 के मेलबर्न ओलिंपिक, 1960 के रोम ओलिंपिक और 1964 के टोक्यो ओलिंपिक में हिस्सा लिया था, लेकिन वे मेडल नहीं जीत सके थे।

2- केंद्रीय कृषि मंत्री की गाड़ी पर फेंका कीचड़, केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर मध्य प्रदेश के श्योपुर में बाढ़ग्रस्त इलाकों में दौरा करने पहुंचे। इस दौरान गुस्साए लोग केंद्रीय मंत्री की गाड़ी के सामने लेट गए। उनका घेराव भी किया। कुछ लोगों ने उनकी गाड़ी पर कीचड़ भी फेंक दिया। लोगों की शिकायत थी कि उन्हें बाढ़ के पहले चेतावनी नहीं दी गई थी। जिला प्रशासन ने मुनादी भी नहीं करवाई। अब बाढ़ में उनका सब कुछ तबाह हो गया।

3- पहले टेस्ट में भारत को 209 रन का टारगेट, इंग्लैंड ने पहले टेस्ट में भारत को 209 रनों का टारगेट दिया है। इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में 303 रनों के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। इंग्लैंड की ओर से कप्तान जो रूट ने सबसे ज्यादा 109 रन बनाए। भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने 64 रन देकर 5 विकेट लिए। भारत ने स्टंप्स तक 1 विकेट खोकर 52 रन बना लिए हैं। भारत को मैच जीतने के लिए 5वें दिन के खेल में 157 रन और बनाने होंगे।

5- जॉनसन एंड जॉनसन की सिंगल डोज वैक्सीन को इमरजेंसी अप्रूवल, भारत सरकार ने अमेरिकी कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन की सिंगल डोज वैक्सीन जैनसन के इमजेंसी यूज का अप्रूवल दे दिया है। कंपनी ने शुक्रवार को ही इसके लिए आवेदन किया था। उसी दिन ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DCGI) ने इसे मंजूरी दे दी। स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा कि इस अप्रूवल के बाद कोरोना संक्रमण के खिलाफ चल रही जंग को मजबूती मिलेगी।

4- ट्विटर ने राहुल का ट्वीट हटाया, ट्विटर ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के उस ट्वीट को हटा दिया है, जिसमें रेप और हत्या की शिकार नाबालिग के परिवार वालों की पहचान उजागर हो रही थी। इस ट्वीट में उन्होंने पीड़िता के फैमिली वालों से मुलाकात की तस्वीर शेयर की थी। माइक्रोब्लॉगिंग साइट का कहना है कि यह उसके नियमों का उल्लंघन है राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने इस ट्वीट को लेकर शिकायत की थी।

Credit ANI

 

Translate »