June 18, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

Morning News Headlines सुबह की सुर्खियों पर एक नज़र

1- शाह से मिले योगी आदित्यनाथ, प्रधानमंत्री मोदी से आज मिलेंगे, जितिन प्रसाद के भाजपा में शामिल होने के अगले ही दिन यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ गुरुवार शाम 4 बजे अचानक दिल्ली में गृहमंत्री अमित शाह के घर पहुंच गए। यहां उनकी करीब डेढ़ घंटे तक शाह के साथ मीटिंग हुई। आज वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात करेंगे।

2- राउत ने मोदी को बताया टॉप लीडर, शिवसेना नेता संजय राउत के बयान ने माहौल और गरमा दिया। संजय राउत ने कहा कि देश में टॉप लीडर तो मोदी ही हैं। इस बयान के बीच महाराष्ट्र सरकार में सहयोगी एनसीपी के चीफ शरद पवार ने कहा कि महाराष्ट्र की गठबंधन सरकार अपने 5 साल पूरे करेगी। उन्होंने लोगों को बाला साहेब ठाकरे का वादा याद दिलाते हुए कहा कि शिवसेना वादा खिलाफी नहीं करती।

3- सिब्बल ने जितिन प्रसाद पर साधा निशाना, जितिन प्रसाद के कांग्रेस छोड़कर BJP में शामिल पार्टी के सीनियर लीडर कपिल सिब्बल ने BJP में जाने की बात से साफ इनकार कर दिया है। सिब्बल ने यहां तक कह दिया है कि ऐसा उनके मरने के बाद ही हो सकता है। साथ ही उन्होंने पार्टी को भी नसीहत दे डाली, कहा- अब हमारी बात सुनने का वक्त है।

4- वैक्सीनेट लोगों के संक्रमित होने की वजह डेल्टा स्ट्रेन, कोरोना वैक्सीन लगवा चुके लोगों के संक्रमित होने की
खबरों के बीच दिल्ली AIIMS ने कहा गया है कि वैक्सीन लगवा चुके लोगों में संक्रमण के ज्यादातर मामलों के पीछे कोरोना वायरस का डेल्टा वेरिएंट (B.1.617.2) है। कोरोना का यह स्ट्रेन वैक्सीन की सिंगल या डबल डोज लगवा चुके लोगों को भी संक्रमित कर रहा है।

Credit- REUTERS

5- भारत में अरुणाचल और लद्दाख में दिखा साल का पहला सूर्य ग्रहण, भारत में सिर्फ लद्दाख और अरुणाचल में सूर्यग्रहण नजर आया। अमेरिका, यूरोप में इसका असर ज्यादा था। वेबसाइट टाइम एंड डेट के मुताबिक, यह भारतीय समय के मुताबिक दोपहर 1 बजकर 42 मिनट से शुरू हुआ। ग्रहण 6 बजकर 41 मिनट तक रहा। इस दिन 148 साल बाद शनि जयंती का भी संयोग बना। इससे पहले शनि जयंती पर सूर्यग्रहण 26 मई 1873 को हुआ था।

Translate »